The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • parliament security breach who...

संसद में घुसे शख्स को पकड़ने वाले सांसद कौन हैं? घुसपैठिये के बारे में क्या बताया?

सांसद ने बताया कि जब वो आरोपी को पकड़ने के लिए दौड़े, तभी उसने जूता निकाल लिया. उन्होंने कुछ और सांसदों के साथ मिलकर उसे तुरंत पकड़ लिया.

Advertisement
who is mp malook nagar who grabbed trespasser inside parliament
सांसद मलूक नागर और हनुमान बेनीवाल ने कुछ अन्य सांसदों के साथ मिलकर दोनों युवकों को पकड़ा. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
13 दिसंबर 2023 (Updated: 13 दिसंबर 2023, 19:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

13 दिसंबर की दोपहर डेढ़ बजे के करीब संसद में अचानक अफरा-तफरी मच गई. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान अचानक दो लोग दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए. उन्होंने सांसदों के बीच धुआं छोड़ने वाला गैस स्प्रे भी फायर किया. खलबली के बीच सांसद मलूक नागर और हनुमान बेनीवाल ने कुछ अन्य सांसदों के साथ मिलकर दोनों युवकों को पकड़ लिया (Malook Nagar and other MPs grabbed trespassers in Parliament) जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड्स वहां से दोनों को ले गए.

आजतक से बात करते हुए सांसद मलूक नागर ने बताया,

“शून्य काल में पांच मिनट बचे थे. तभी पीछे से धड़ाम की आवाज आई. मैंने पीछे देखा. तो एक युवक नीचे आ गया था. इसी बीच दूसरा युवक भी कूदकर नीचे आ गया. छलांग लगाते हुए एक नीचे आने लगा. मैं और कुछ और सांसद उसे पकड़ने के लिए दौड़े. तभी युवक ने जूता निकाल लिया. हमें लगा कि ये जूते से हमें मारेगा. लेकिन तभी लगा कि कहीं ये कोई हथियार न निकाल ले. हमने उसे बिना मौका गंवाए तुरंत पकड़ लिया. लेकिन इसी बीच उसने कुछ स्प्रे किया, जिससे चिंगारी सी उठी. चारों और धुंआ-धुंआ हो गया. सभी लोग मुंह ढक कर भागने लगे.”

(ये भी पढ़ें: संसद के अंदर कब क्या हुआ, सांसदों की जुबानी समझिये पूरी कहानी)

सांसद मलूक नागर ने आगे बताया,

“तभी सिक्योरिटी वाले भी आ गए थे. लेकिन जब वो युवक कूदा तो एक सिक्योरिटी लेडी के ऊपर गिरा था. हमने बाद में देखा कि वो लेडी जोर-जोर से रो रही थी. कह रही थी कि मुझे पता भी नहीं चला कि ये अचानक से क्या हो गया. इसके बाद वो बेहोश हो गई. बताया कि युवकों के कूदते ही एकदम से वहां चीख-पुकार मच गई थी. हमारे दिमाग में बस तानाशाही शब्द गूंज रहे थे, कि तानाशाही नहीं चलेगी.”

हिरासत में लिए गए आरोपियों को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल पार्लियामेंट के अंदर हंगामा करने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है.

कौन हैं मलूक नागर?

मलूक नागर बहुजन समाज पार्टी के बिजनौर से सांसद हैं. नागर का जन्म मुकरपुर खेमा में हुआ था. उन्होंने हापुड़ स्थित एसएसवी डिग्री कॉलेज से BSc में ग्रेजुएशन किया हुआ है. पेशे से वो सामाजिक कार्यकर्ता और व्यवसायी हैं. उनके खिलाफ 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं. नागर 2019 में उत्तर प्रदेश के सबसे अमीर उम्मीदवार थे. उनके पास 249 करोड़ रुपये की संपत्ति है. लोकसभा में बसपा के उप-नेता रह चुके मलूक नागर के घर आयकर विभाग के छापे भी पड़ चुके हैं. वो इस वजह से भी काफी चर्चा में रहे थे.

वीडियो: संसद की सुरक्षा में सेंध को लेकर अब तक क्या पता चला? कैसे लगी सुरक्षा में सेंध

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement