The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Pakistan Undergarment Supreme ...

'पाकिस्तान', 'अंडरगारमेंट', हाई कोर्ट जज की टिप्पणी पर CJI चंद्रचूड़ भड़क गए, लगा दी क्लास!

कर्नाटक हाई कोर्ट के जज वी श्रीशानंद के विवादित बयानों पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है.

Advertisement
SC takes suo moto on Karnataka HC judge comments
हाई कोर्ट जज के दो वीडियो वायरल. (फोटो- PTI)
pic
निहारिका यादव
20 सितंबर 2024 (Updated: 20 सितंबर 2024, 17:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक हाई कोर्ट के जज वी श्रीशानंद के दो अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इनमें से एक वीडियो में किसी मामले की सुनवाई के दौरान उन्होंने बेंगलुरु के एक इलाके को ‘पाकिस्तान’ कह दिया. वहीं, दूसरे वीडियो में वो एक महिला वकील पर अभद्र टिप्पणी करते नजर आए. दोनों मामलों में अब सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. CJI डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच ने कर्नाटक हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से रिपोर्ट मांगी है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस ऋषिकेश रॉय की पांच जजों की बेंच ने आज सुबह सुनवाई की. बेंच ने जजों के लिए अदालत में उनकी टिप्पणियों के संबंध में स्पष्ट दिशानिर्देश स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया. बेंच ने कहा, 

“सोशल मीडिया अदालती कार्यवाही पर नजर रखता है, इसलिए यह जरूरी है कि न्यायिक टिप्पणियां अदालतों में अपेक्षित शिष्टाचार के मुताबिक हों.”

इस दौरान CJI चंद्रचूड़ ने कहा, 

“कर्नाटक हाई कोर्ट के जज द्वारा की गई टिप्पणियों पर मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली. हम कर्नाटक हाई कोर्ट से अनुरोध करते हैं कि वह हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से निर्देश लेकर मामले पर रिपोर्ट पेश करे. हम मामले पर कुछ बुनियादी दिशा-निर्देश तय कर सकते हैं.”

CJI ने रिपोर्ट सौंपने के लिए कर्नाटक हाई कोर्ट को दो दिन का समय दिया है. मामले में अगली सुनवाई 25 सितंबर को होगी.

हाई कोर्ट जज ने क्या कहा था?

जज वी श्रीशानंद 28 अगस्त को एक केस की सुनवाई कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बेंगलुरु के एक मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान कह दिया था. जज ने कहा, 

"मैसूर रोड फ्लाईओवर की तरफ जाइए, हर ऑटोरिक्शा में 10 लोग सवार होते हैं, वहां बुरा हाल है… ऐसा लगता है कि बाजार से गोरीपल्या तक मैसूर फ्लाईओवर पाकिस्तान में है, भारत में नहीं. ये सच्चाई है… आप चाहे कितना भी सख्त अधिकारी क्यों न तैनात कर दें, उसे पीटा ही जाएगा. ये किसी भी चैनल पर नहीं दिखाया जाता."

जज ने यह टिप्पणी तब की, जब वो कोर्ट में एक मकान मालिक और किराएदार के मामले की सुनवाई कर रहे थे. सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल है.

वीडियो वायरल होने के बाद जज की एक और सुनवाई का वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें एक सुनवाई के दौरान उन्होंने महिला वकील के साथ बातचीत करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान वह जब दूसरे पक्ष के वकील से कुछ पूछते हैं तो विपक्ष की वकील की ओर से कुछ कहने पर वह भड़क जाते हैं. वे महिला वकील से कहते हैं कि विपक्ष के बारे में इतना जानती हैं कि अब उनके अंडरगारमेंट का रंग भी बता देंगी.

वीडियो: भारत में iPhone 16 की बिक्री चालु, Apple स्टोर पर लगी लंबी लाइनें

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement