The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Pakistan man kills mother sist...

सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करती थीं मां- बहन और भतीजी, नाराज शख्स ने हत्या कर दी

आरोपी Bilal Ahmad की पत्नी उसे छोड़कर जा चुकी है. पुलिस का कहना है कि बिलाल इसके लिए महिलाओं की आधुनिक सोच और Social Media का कसूरवार मानता है. घटना Pakistan के Karachi शहर की है.

Advertisement
Man Kills 4 woman Over Liberal Lifestyle
कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी ने हत्या की बात क़ुबूल ली. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)
pic
हरीश
22 अक्तूबर 2024 (Published: 09:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान में एक शख़्स को अपनी मां और बहन समेत परिवार की चार महिलाओं की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया है. मामला पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची का है. आरोप है कि उसने महिलाओं की हत्या इसलिए की, क्योंकि वो 'उदार' जीवनशैली अपनाती थीं और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती थीं (Pakistani man killed mother and sister for liberal lifestyle).

आरोपी का नाम बिलाल अहमद है. उसे 19 अक्टूबर को गिरफ़्तार किया गया, फिर 21 अक्टूबर को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेज दिया. कोर्ट में सुनवाई के दौरान बिलाल ने अपनी मां, बहन, भतीजी और भाभी की हत्या करने की बात क़ुबूल भी कर ली. ​​बिलाल ने दावा किया कि उनकी उदार जीवनशैली ने उसकी शादी को नुकसान पहुंचाया (यानी उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया) और महिलाएं लगातार उसे परेशान करती थीं.

19 अक्टूबर को कराची के सोल्जर बाज़ार इलाक़े में स्थित उसके घर में चारों महिलाओं के शव मिले थे. जानकारी के मुताबिक़, बिलाल की पत्नी धार्मिक महिला थी और उसके परिवार की महिलाओं के लिबरल रवैये से ‘परेशान’ थी. मामले में जांच अधिकारी शौकत अवान ने कहा,

मामला स्पष्ट है कि बिलाल मानसिक रूप से अस्थिर और अति रूढ़िवादी है. जांच के दौरान पता चला कि बिलाल का महिलाओं के साथ रोजाना झगड़ा होता था. वो अपनी पत्नी के उसे छोड़ने के लिए महिलाओं और उनकी उदार जीवनशैली को कारण बताता था. क्योंकि उसकी पत्नी एक धार्मिक महिला थी.

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान में हिंसक हुए प्रदर्शन, हजारों छात्र कह रहे लड़की का रेप हुआ, सरकार मानने को तैयार नहीं

अधिकारी ने आगे बताया कि बिलाल ख़ास तौर पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाली महिलाओं से नाराज़ था. वो अपनी बहन और भतीजी के अपने तस्वीरें और वीडियो ऑनलाइन शेयर करने से परेशान था. उसने पुलिस को बताया कि वो शुरू में अपनी बहन को ‘सबक सिखाना’ चाहता था. लेकिन बाद में उसे एहसास हुआ कि वो कोई गवाह नहीं छोड़ सकता, इसलिए उसने चारों महिलाओं को मार डाला.

(न्यूज़ एजेंसी PTI के इनपुट्स के साथ)

वीडियो: तारीख: भारत-पाकिस्तान बंटवारे के वक्त करेंसी को लेकर क्या तय हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement