The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Pakistan Man accuses soft drin...

कोल्ड ड्रिंक पर ये स्टिकर देख भड़का पाकिस्तान का बंदा, कहा, मुहम्मद साहब का अपमान

बेसिर पैर की बातें और धर्म के नाम पर उकसाऊ धमकी का वीडियो पाकिस्तान से वायरल हुआ.

Advertisement
Img The Lallantop
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर.
pic
श्वेता सिंह
4 जनवरी 2022 (Updated: 4 जनवरी 2022, 14:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
पाकिस्तान (Pakistan) से एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स ने पेप्सी कंपनी को जंग की धमकी दे डाली है. आरोप ये लगाया कि कंपनी ने अपने सॉफ्ट ड्रिंक 7up की बोतल के QR Code में मुहम्मद साहब का नाम लिखा है. जो उनका अपमान (Blasphemy) है. इसे जल्द नहीं हटाया गया तो वो कंपनी की गाड़ी को आग लगा देगा. शख्स ने कंपनी को दो दिन की मोहलत दी थी. वीडियो 31 दिसंबर का है. इसे इमरान नोशाद खान नाम के यूजर ने बनाया था और ट्विटर पर अपलोड किया था. इस वायरल वीडियो के मुताबिक, यह व्यक्ति Pakistan के जंजालकोट का है. जो वीडियो में अपना नाम मुल्ला बता रहा है. उसने कैमरे में बॉटल को जूम करके दिखाया और बताया कि QR code में मुहम्मद साहब का नाम है. इसे कंपनी को हटाना ही चाहिए. अगले दो दिन में कंपनी ने ऐसा नहीं किया तो 'बहुत बड़ी जंग' होगी. वीडियो में शख्स कंपनी के एक सेल्समैन के साथ बहस करते हुए नजर आ रहा था. उसने सेल्समैन से ही यह बात कंपनी के सामने रखने की 'दरख्वास्त' की. वीडियो के अंत में वो ये भी कहते नजर आया कि वो अल्लाह के लिए कुछ भी करेगा.
Imran Noshad Khan ने अपने मूल ट्वीट में आगे बताया कि उस बन्दे को समझाने की कोशिश की कि वो बस QR कोड है लेकिन भीड़ और व्यक्ति बहुत अग्रेसिव थे. वो कुछ भी कर सकते थे, इसलिए इमरान गाड़ी में बैठकर वहां से चले गए. इमरान ने ट्विटर पर आगे दावा किया कि जब वो निकलने लगे तो उस व्यक्ति ने जमात-उद-दावा से जुड़े होने की बात कही और ऊपर के लोगों से संपर्क होने की भी बात कही. उसने ये भी कहा कि वो कश्मीर में भी लड़ा है, इशारों में उसने धमकी भी दी.
Screenshot 2022 01 04 At 19 44 24 Imran Noshad Khan عمران نوشاد خان On Twitter
Imran Noshad Khan के ट्वीट में कही गई बातें

पाकिस्तान में कुछ यूट्यूबर्स ने उसे जाहिल बताते हुए, उसकी क्लास भी लगाई.

वीडियो वायरल होने की वजह ये है कि शख्स की बातों का कोई सेन्स नहीं बन रहा है. वो सही तरीके से ये तक नहीं बता पा रहा है कि उसे मुहम्मद साहब का नाम किस हिस्से में नज़र आ रहा है. QR कोड की आड़ी-तिरछी आकृतियों में नाम खोजने का बचकाना दावा कर रहा है और आसपास खड़े लोग भी उसका कोई विरोध नहीं कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर छाया है ये वीडियो जाहिर है, वायरल हो रहा है तो जनता इसको ऐसे ही जाने नहीं देगी. भोपाल नाम के फेसबुक पेज पर शेयर हुए इस वीडियो पर झोला भर के कमेंट और रिएक्शन आए हैं.
फेसबुक पर भारतीय पेजेज पर वायरल है वीडियो.
फेसबुक पर भारतीय पेजेज पर वायरल है वीडियो.

लोगों ने बंदे की 'जीनियसनेस' और 'पारखी नजर' पर खूब मजे लिए. कुछ ने कहा कि 'सच ही तो है, गॉड हर जगह होते हैं', एक ने कहा 'ध्यान से देखों क्यूआर कोड में हूरों की भी तस्वीर होगी.' कुछ ने पढ़ाई-लिखाई की जरुरतों पर भी ज्ञान दिया.
लोगों ने मूर्खतापूर्ण बात पर जमकर मजे लिए.
लोगों ने मूर्खतापूर्ण बात पर जमकर मजे लिए.

यहां जो गंभीर बात है वो ये है कि पाकिस्तान में हालिया घटनाओं को देखें तो ईशनिंदा काफी संवेदनशील मामला है. यूट्यूब पर भी कुछ यूट्यूबर्स इस वीडियो को व्यू के लिए 'ईशनिंदा' जैसे टाइटल से शेयर कर आग में घी डाल रहे हैं. साथ ही उत्तेजक बातें करने वाले के जमात-उद-दावा से संबंध की बातें भी कही गई. ये सब ऐसे समय में हो रहा है, जब पिछले महीने ही सियालकोट में एक श्रीलंकाई मैनेजर के साथ, ईशनिंदा के आरोप में, लिंचिंग की घटना सामने आई थी.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement