The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Old Rajinder Nagar incident tw...

RAU's IAS के मालिक को जेल भेजा गया, पहली बार सामने आया कोचिंग का बयान

घटना के बाद पुलिस ने RAU's IAS Study Circle के CEO अभिषेक गुप्ता और को-ऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

Advertisement
RAU's IAS Study Circle
कोचिंग सेंटर ने तीन स्टूडेंट्स की मौत पर संवेदना जाहिर की है. (फोटो: PTI)
pic
सुरभि गुप्ता
28 जुलाई 2024 (Published: 21:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में 3 स्टूडेंट्स की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. RAU's IAS Study Circle के बेसमेंट में 27 जुलाई को पानी भर गया था, इस दौरान यहां तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी. पुलिस ने कोचिंग सेंटर के CEO अभिषेक गुप्ता और को-ऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को हिरासत में लिया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. 

वहीं RAU's IAS Study Circle ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के अपने कोचिंग सेंटर पर तीन स्टूडेंट्स की मौत पर संवेदना जाहिर की है. 28 जुलाई को कोचिंग सेंटर की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया कि इस मामले की जांच में कोचिंग सेंटर की ओर से सभी जरूरी जानकारियां उपलब्ध कराई जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें- Rau's IAS: लाइब्रेरी के कागज नहीं, पानी निकलने की व्यवस्था नहीं...FIR में क्या-क्या लिखा गया?

कोचिंग सेंटर की ओर से प्रेस रिलीज में घटना पर दुःख जताते हुए लिखा गया,

"राजेंद्र नगर Rau's IAS Study Circle के छात्रों से जुड़ी हाल की दुःखद घटना के मद्देनजर,  Rau's IAS Study Circle मृतक स्टूडेंट्स तान्या सोनी, नेविन डाल्विन और श्रेया यादव के परिवारों और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है."

RAU's IAS Study Circle press release
कोचिंग सेंटर की प्रेस रिलीज

प्रेस रिलीज में आगे बताया गया,

"Rau's IAS Study Circle इस दुःखद घटना की चल रही जांच को सपोर्ट करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. हम संबंधित अधिकारियों और एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि सभी जरूरी जानकारी दी जाए और जांच आगे बढ़े. हम सच्चाई सामने लाने के लिए और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए हर संभव तरीके से मदद करने के लिए समर्पित हैं."

इस बीच ओल्ड राजेंद्र नगर में स्टूडेंट्स इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. स्टूडेंट्स ने यहां कैंडल मार्च निकाला. छात्र-छात्राओं ने इस मामले में न्याय की मांग की है. विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया. ये छात्र तीन स्टूडेंट्स की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई और उनके परिवारों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे.

वीडियो: 'पढ़ाई में अच्छी थी, उम्मीद लगाए थे....' मृतका श्रेया के पिता ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement