The Lallantop
Advertisement

'नूपुर शर्मा को खतरा है या फिर वो खुद खतरा बन गई हैं', सुप्रीम कोर्ट ने पूछा

कोर्ट ने कहा कि देश में जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए नूपुर शर्मा अकेले जिम्मेदार हैं.

Advertisement
nupur sharma
नूपुर शर्मा (फाइल फोटो- आजतक)
1 जुलाई 2022 (Updated: 1 जुलाई 2022, 14:29 IST)
Updated: 1 जुलाई 2022 14:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी से जुड़े मामले में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कड़ी फटकार लगाई है. केस में सुनवाई के दौरान बेंच में शामिल जजों ने कई सवाल उठाए. नूपुर शर्मा के वकील ने भी कई बातें कहीं. नूपुर की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने उनकी जान को खतरा होने की बात कही. इसपर कोर्ट ने क्या पूछा क्या नूपुर शर्मा को खतरा है या फिर वो खुद खतरा बन गई हैं?

दरअसल, एक याचिका में नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर अलग अलग राज्यों में दर्ज मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की. नूपुर शर्मा की तरफ से दायर याचिका में कहा गया कि उन्हें लगातार जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही है. अलग-अलग राज्यों में में पूछताछ में उनकी जान को खतरा है.

दूसरे नाम से दाखिल की याचिका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नूपुर शर्मा ने ये याचिका एक दूसरे नाम से दाखिल की थी. इसपर बेंच में शामिल जस्टिस सूर्यकांत ने सवाल किया कि याचिका दूसरे नाम से क्यों दायर की गई है? जवाब में वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने पूछा, 

उन्हें खतरा है या वो खुद सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं? जिस तरह से उन्होंने पूरे देश में भावनाओं को आग लगा दी है. देश में जो कुछ हो रहा है, उसके लिए नूपुर अकेले जिम्मेदार हैं.

कोर्ट ने ये भी कहा कि नूपुर शर्मा का बयान भड़काऊ था और उन्हें इसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. 

(डिसक्लेमर: हम ये साफ कर दें कि न्यायालय की पूरी कार्यवाही के ब्योरे देना संभव नहीं होता. संक्षेपण किया जाता है. वकीलों की दलीलों और बेंच की टिप्पणियों का क्रम कई बार बना नहीं रह पाता. बावजूद इसके, दी लल्लनटॉप ने उपलब्ध जानकारियों को समेटने की कोशिश की है. दर्शक जानते ही हैं कि कार्यवाही की भाषा अंग्रेज़ी होती है. इसीलिए हमने अनुवाद पेश किया है. न्यायालय की कार्यवाही की सटीक जानकारी के लिए न्यायालय से जारी आधिकारिक आदेश को ही देखा जाए.)

देखें वीडियो- रामपुर में भरी सभा में नूपुर शर्मा पर क्या बोल गए आजम खान

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement