The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Nupur Sharma apologizes for st...

नूपुर शर्मा ने पहले रामगोपाल के पोस्टमार्टम पर फेक न्यूज फैलाई, फिर मांगी माफी

Bahraich violence: Ram Gopal Mishra की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर कई मीडिया संस्थानों ने बर्बरता करने का दावा किया. Bahraich Police ने इन दावों को फ़र्ज़ी बताया. अब इसे लेकर दिए बयान पर Nupur Sharma ने माफ़ी मांगी है.

Advertisement
Nupur Sharma apologizes on Ram Gopal Mishra Postmortem report
बहराइच पुलिस ने लोगों को इस मामले में फ़ेक न्यूज़ फैलाने से बचने के लिए भी कहा था. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
pic
हरीश
21 अक्तूबर 2024 (Published: 08:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) पर दिए अपने बयान को लेकर माफी मांगी है (Nupur Sharma apologizes). इस हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की हत्या (Ram Gopal Mishra Postmorterm) को लेकर नूपुर शर्मा ने फ़र्ज़ी दावा दोहराया था. जब सोशल मीडिया पर इसे लेकर सवाल पूछा गया, तो नूपुर शर्मा ने कहा, 'मैंने जो मीडिया में सुना था, वो दोहरा दिया.' नूपुर शर्मा ने कहा था रामगोपाल मिश्रा को '35 गोलियां मारीं, नाखून उखाड़ दिया, पेट फाड़ दिया, आंखें निकाल लीं.' जबकि बहराइच पुलिस इसे पहले ही फ़ेक न्यूज़ बता चुकी है.

Nupur Sharma ने क्या कहा?

नूपुर शर्मा ने अपने कहे को लेकर माफ़ी मांगी और कहा,

दिवंगत राम गोपाल मिश्रा जी के बारे में जो मैंने मीडिया में सुना था, वो दोहराया. मुझे पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के स्पष्टीकरण के बारे में नहीं पता था. मैं अपने शब्द वापस लेती हूं और माफी मांगती हूं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का एक बयान वायरल हुआ. इसमें वो कहती दिख रही हैं,

35 गोलियां मारीं, नाखून उखाड़ दिया, पेट फाड़ दिया, आंखें निकाल लीं. क्यों? महज एक झंडा उखाड़ देने पर देश का कानून किसी की निर्मम हत्या करने की इजाजत देता है क्या? ये बहुत आम बात हो रही है. अपने से आगे सोचना पड़ेगा.

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि बटेंगे, तो कटेंगे. न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में ब्राह्मण एकता सम्मेलन चल रहा था. ये आयोजन अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की तरफ से किया गया था. इस कार्यक्रम में राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्र और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला भी मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसी कार्यक्रम में नूपुर ने ये बयान दिया.

ये भी पढ़ें - 'अगर हिंदू हिंसक होता...', नूपुर शर्मा का राहुल गांधी पर बयान

पुलिस ने बताया था फ़ेक न्यूज़

उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में दुर्गा पूजा विर्सजन कार्यक्रम के दौरान हिंसा हुई. इस हिंसा में रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक की मौत हो गई. फिर उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर कई दावे किये गए. दावे ये कि उसके साथ बर्बरता की गई. उसे तमाम तरह की यातनाएं दी गईं. यातनाएं देने के बाद उसकी हत्या की गई. बाद में, इन सबको लेकर बहराइच पुलिस का बयान आया. बहराइच पुलिस के सोशल मीडिया सेल ने स्पष्ट किया कि इस तरह की ख़बरों में कोई सच्चाई नहीं. पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह गोली लगना पाई गई है.

वीडियो: बहराइच हिंसा के बाद 23 घरों पर चिपके नोटिस, बुलडोजर एक्शन पर क्या बोलीं महिलाएं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement