The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Noida lift accident brake fail...

लिफ्ट का ब्रेक फेल हुआ, ऊपर की ओर तेजी से उठी और छत तोड़ दिया, नोएडा की सोसायटी में 3 घायल

Noida lift accident: लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया था जिसके बाद वो तेजी से ऊपर की ओर जाने लगी और छत से टकरा गई.

Advertisement
Noida lift brake fail
लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया था. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
अरविंद ओझा
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 137 (Noida lift accident) स्थित पारस टिएरा सोसायटी में एक लिफ्ट हादसा हो गया. 12 मई को सोसायटी की टावर-5 की चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई थी. लिफ्ट में कुछ लोग सवार थे. वो जैसे ही लिफ्ट से बाहर निकलने लगे तो अचानक लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया और वो तेजी से ऊपर की ओर उठने लगी. लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. लिफ्ट इतनी तेजी से ऊपर गई कि सबसे ऊपरी मंजिल की छत टूट गई.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, सोसायटी के लोगों ने कहा कि इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं. घायलों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की खबर फैलते ही सोसायटी के लोग इकट्ठा हो गए थे. इसके बाद टावर-5 के दोनों लिफ्ट को बंद कर दिया गया और लोगों को सीढ़ियों का इस्तेमाल करने को कहा गया.

ये भी पढ़ें: सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान 4 लोगों की मौत, वाराणसी से महज 20 किमी दूर दर्दनाक हादसा

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर नोएडा पुलिस पहुंची थी. पुलिस ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट झटके से नीचे और फिर ऊपर चली गई. उन्होंने कहा लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. कोई भी हताहत नहीं है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम कर दी गई है. पुलिस ने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

पिछले साल अगस्त महीने में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था. नोएडा के सेक्टर 137 में ही केबल टूटने से करीब 70 साल की सुशीला देवी की मौत हो गई थी. घटना के समय लिफ्ट में एक बच्चा भी मौजूद था जो बेहोश हो गया था. महिला ने 8वीं मंजिल से ग्राउंड फ्लोर के लिए लिफ्ट ली थी. लिफ्ट में खराबी आई और नीचे गिर गई. सुशीला देवी के परिवार ने इस मामले में FIR भी दर्ज कराई थी.

वीडियो: हरियाणा बस हादसा: नशे की हालत में पकड़ा गया था ड्राइवर, फिर प्रिंसिपल ने वापस दिला दी थी गाड़ी की चाबी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement