The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • no meeting between West Bengal...

नहीं बनी बात! ममता के घर जाकर लौट आए डॉक्टर्स पर मीटिंग नहीं हुई...

लगभग 30 डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल शाम लगभग 6 बजकर 45 मिनट पर CM ममता बनर्जी के आवास पर पहुंचा था, लेकिन मीटिंग होने को लेकर ही आपसी सहमति नहीं बन पाई.

Advertisement
Mamata Banerjee
CM ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को 14 सितंबर की शाम 6 बजे बातचीत के लिए अपने आवास पर बुलाया था. (फाइल फोटो: PTI)
pic
सूर्याग्नि रॉय
font-size
Small
Medium
Large
14 सितंबर 2024 (Updated: 14 सितंबर 2024, 22:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता रेप-मर्डर मामले में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों की मीटिंग फिर नहीं हो पाई है. CM ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को 14 सितंबर की शाम 6 बजे बातचीत के लिए अपने आवास पर बुलाया था. डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल उनके आवास पहुंचा भी था, लेकिन मीटिंग नहीं हुई. 

आजतक के सूर्याग्नि रॉय की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों और CM ममता बनर्जी की मीटिंग ‘लाइव स्ट्रीमिंग की शर्त’ के कारण नहीं हो पाई. जूनियर डॉक्टरों ने मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की थी. वहीं सीएम ममता ने कहा कि मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण लाइव स्ट्रीमिंग की मंजूरी नहीं दी जा सकती. CM ममता ने कहा कि वो खुद मीटिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग कराएंगी और सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद उसकी कॉपी उन्हें मुहैया करा देंगी.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 30 डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल शाम लगभग 6 बजकर 45 मिनट पर CM ममता बनर्जी के आवास पर पहुंचा था. लेकिन अब खबर है कि ट्रेनी डॉक्टर्स बिना मीटिंग किए ही सीएम आवास के गेट से लौट आए.

ये भी  पढ़ें- "मैं कल रात सो नहीं पाई...', धरने पर बैठे डॉक्टर्स से मिलने के बाद ममता ने बातचीत के लिए घर बुलाया

आरजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद डॉक्टर्स विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक आंदोलनकारी डॉक्टर्स की ओर से 5 मांगें रखी गई हैं. 

1. ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर के बाद सबूतों को 'नष्ट' करने के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय हो और उन्हें सजा दी जाए. 
2. मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. 
3. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल और स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम इस्तीफा दें.
4.  स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की जाए. 
5. सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में 'धमकी की संस्कृति' को खत्म किया जाए. 

वीडियो: ममता के 'उत्सवों की तरफ़ लौटने' वाली बात पर ट्रेनी डॉक्टर की पिता का जवाब, बोले- 'मेरी बेटी के साथ जो घटना...'

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement