The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Nitin Gadkari says Person Who ...

'अच्छा करने वाले को सम्मान नहीं मिलता... ' नितिन गडकरी ने ऐसा क्यों बोला, किसकी जमकर तारीफ की?

Nitin Gadkari अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं, अब उन्होंने Lalu Prasad Yadav, George Fernandes (जॉर्ज फर्नांडिस) और Karpoori Thakur की तारीफ की है. क्या-क्या बोले गडकरी? क्यों कहा अच्छा करने वाले को सम्मान नहीं मिलता?

Advertisement
nitin gadkari praises lalu yadav george fernandes
नितिन गडकरी ने लालू प्रसाद यादव और जॉर्ज फर्नांडिस की तारीफ की
pic
अभय शर्मा
7 फ़रवरी 2024 (Updated: 7 फ़रवरी 2024, 11:17 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नितिन गडकरी केंद्रीय मंत्री. उन्होंने मंगलवार, 6 फरवरी को एक ऐसा बयान दिया, जो वायरल हो गया. सबके सामने बोले कि अच्छे काम करने वाले को कभी सम्मान नहीं मिलता है. उन्होंने अवसरवादी नेताओं को लेकर भी तीखी टिप्पणी की. कहा कि कोई भी सत्ता के चक्कर में कहीं भी पहुंच रहा है और इस वजह से विचारधारा में गिरावट आ रही है. गडकरी ने अपनी विचारधारा पर अडिग रहने वाले कई नेताओं की खुलकर तारीफ भी की.

मुंबई में मंगलवार को नितिन गडकरी एक मीडिया समूह के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मंच से कहा,

''चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करता है उसे कभी सम्मान नहीं मिलता और जो बुरा काम करता है, उसे कभी सजा नहीं मिलती. ऐसा मैं हमेशा मजाक में कहता हूं.'' 

उन्होंने किसी नेता का नाम लिए बिना कहा,

"हमारी बहसों और चर्चाओं में मतभेद हमारी समस्या नहीं है. हमारी समस्या विचारों की कमी है… ऐसे लोग भी हैं जो अपनी विचारधारा के आधार पर दृढ़ विश्वास के साथ खड़े हैं, लेकिन ऐसे लोगों की संख्या घट रही है. विचारधारा में हो रही गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छा बात नहीं है. न तो दक्षिणपंथी और न ही वामपंथी, हम जाने-माने अवसरवादी हैं. कुछ लोग ऐसा लिखते हैं, सभी सत्तारूढ़ दल से जुड़े रहना चाहते हैं."

Gadkari ने Lalu Prasad Yadav पर क्या कहा? 

नितिन गडकरी ने अपने संबोधन के दौरान आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की बोलने की कला की तारीफ की. साथ ही बताया कि उन्होंने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के व्यवहार, सादगी और व्यक्तित्व से काफी कुछ सीखा है. बोले- ‘अटल बिहारी वाजपेयी के बाद मैं जिस व्यक्ति से सबसे ज्यादा प्रभावित था, वो जॉर्ज फर्नांडिस ही थे.’

ये भी पढ़ें:-नितिन गडकरी ने संसद में जिस NH 39 के लिए माफी मांगी, उसका हाल तो देखिए

गडकरी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की तारीफ भी की. उन्होंने कहा,

''मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्होंने (कर्पूरी ठाकुर ने) ऑटो-रिक्शा में यात्रा की और उनकी स्थिति बहुत सामान्य थी."

केंद्रीय मंत्री ने नेताओं को सुझाव दिया कि उन्हें ऐसे लोगों से प्रेरणा लेनी चाहिए. ऐसे लोगों ने देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाया है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को हाल ही में मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा की है. इस साल BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी ये सम्मान दिया जाएगा. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement