The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ncp leader baba siddique shot ...

'कबाड़ का काम करने गया था...', बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपी लड़कों की मां ने क्या बताया?

Baba Siddique की हत्या में शामिल चार आरोपियों में से 2 आरोपी यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले हैं. आरोपियों के परिजनों ने बताया कि कबाड़ का काम करने पुणे गए थे.

Advertisement
ncp leader baba siddique shot dead in mumbai what did mother accused tell
बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
13 अक्तूबर 2024 (Published: 21:48 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं तीसरा और चौथा आरोपी अभी फरार है. तीन आरोपियों की पहचान पहले ही हो गई थी. वहीं चौथे आरोपी की पहचान मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में हुई है. 

पकड़े गए आरोपी धर्मराज कश्यप और फरार चल रहे शिवकुमार उर्फ शिवा यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं. दोनों पुणे में कबाड़ का काम करते थे. हत्या के बाद यूपी पुलिस दोनों आरोपियों के घर पहुंच कर जांच कर रही है. दोनों आरोपियों की मां की भी प्रतिक्रिया आई है.

आजतक से जुड़े राम बरन चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक हत्या में शामिल तीन में से दो आरोपी यूपी से हैं. दोनों बहराइच के कैसरगंज कोतवाली इलाके के गंडारा गांव के रहने वाले हैं. जिनकी पहचान 19 साल के धर्मराज कश्यप और शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम के रूप में हुई है. गौतम की उम्र 20 साल है. घटना के दिन पकड़े गए आरोपी धर्मराज ने शिवकुमार के बारे में जानकारी दी थी. वह घटना के बाद से फरार चल रहा है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमें लगाई हैं.

आरोपियों की मां ने क्या कहा?

पकड़े गए आरोपी धर्मराज की मां ने कहा कि उनका बेटा दो महीने पहले पुणे में कबाड़ का काम करने गया था. उनके बाद से उन्हें नहीं पता है कि वह वहां क्या कर रहा है. सुबह पुलिस आई तब मामले के बारे में जान पाए. आरोपी की मां ने आगे कहा कि धर्मराज कभी फोन नहीं करता है. इसलिए उन्हें नहीं पता कि वो क्या करता है. पुणे जाने पर धर्मराज की मां ने बताया कि गांव के ही किसी लड़के के साथ गया था.

वहीं दूसरे आरोपी शिवकुमार गौतम की मां ने कहा कि शिवा होली के 8 दिन बाद घर से गया था. पुणे जाने के चार दिन बाद  साथ जाने वाले लड़के के फोन से शिवा से उनकी बात हुई थी. शिवा की मां ने कहा कि तब उसने कहा था कि क्यों परेशान हो रही है, जब बात करनी होगी कर लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि आज सुबह सड़क पर एक लड़का बात कर रहा था, तब उन्हें पता चला कि उनके बेटे का नाम हत्या के आरोपियों में शामिल है. उन्होंने आगे बताया कि उनके पति मजदूरी करते हैं और उन्हीं के पैसों से परिवार चलता है. 

ये भी पढ़ें- NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि मुंबई में हुई इस घटना के बाद से यूपी पुलिस और SOG की टीम एक्टिव हो गई है. दोनों आरोपियों के परिजनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस फरार चल रहे आरोपी शिवा के पिता बालकिशन को हिरासत में लिया गया है. पुलिस दोनों आरोपियों के आपराधिक गतिविधियों के बारे में पता लगा रही है. 

वीडियो: सिद्दीकी कप्पन ने 28 महीने बाद यूपी की जेल से बाहर आते ही आरोपों और जेलर पर क्‍या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement