The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Naveen Patnaik and Sambit Patr...

'भगवान जगन्नाथ PM मोदी के भक्त...', CM नवीन पटनायक ने घेरा तो संबित पात्रा ने क्या सफाई दी?

20 मई को मीडिया से बात करते हुए संबित पात्रा ने ‘भगवान’ जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भक्त कह दिया. इस पर विपक्षी पार्टियां उन्हें घेर रही हैं.

Advertisement
Odisha election sambit patra
पुरी से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार हैं संबित पात्रा. (फोटो- इंडिया टुडे/आजतक)
pic
सौरभ
20 मई 2024 (Updated: 20 मई 2024, 23:05 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के बीच पुरी से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा के बयान पर बवाल मचा हुआ है. 20 मई को मीडिया से बात करते हुए संबित पात्रा ने ‘भगवान’ जगन्नाथ को प्रधानमंत्री मोदी का भक्त कह दिया. इसी पर विपक्षी दलों ने उन्हें घेर लिया. विपक्ष इसे जगन्नाथ का अपमान बता रहा है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी पात्रा के बयान पर आपत्ति जताई. आलोचना के बाद संबित पात्रा ने सफाई भी दी.

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने सोशल मीडिया पर संबित और भारतीय जनता पार्टी को घेरा है. उन्होंने ‘X’ पर लिखा,

"महाप्रभु श्री जगन्नाथ ब्रह्मांड के स्वामी हैं. उन्हें किसी मनुष्य का भक्त कहना भगवान का अपमान है. इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है. भगवान जगन्नाथ उड़िया अस्मिता के सबसे महान प्रतीक हैं. भगवान को दूसरे इंसान का भक्त कहना निंदनीय है.

मैं भाजपा के पुरी से लोकसभा उम्मीदवार द्वारा दिए गए बयान की कड़ी निंदा करता हूं. और भाजपा से भगवान को किसी भी राजनीतिक बयानबाजी से ऊपर रखने की अपील करता हूं. ऐसा करके आपने उड़िया अस्मिता को गहरी चोट पहुंचाई है और इसे ओडिशा के लोग लंबे समय तक याद रखेंगे और इसकी निंदा करेंगे."

कांग्रेस पार्टी ने भी संबित पात्रा का वीडियो शेयर करके कहा कि इससे करोड़ों भक्तों की आस्था को चोट पहुंची है. पार्टी ने पात्रा से माफी की मांग की है. कांग्रेस ने लिखा, 

"BJP नेता संबित पात्रा का कहना है कि महाप्रभु भगवान श्री जगन्नाथ नरेंद्र मोदी के भक्त हैं. यह महाप्रभु का घोर अपमान है। इस बयान से करोड़ों भक्तों की आस्था को चोट पहुंची है. मोदी भक्ति में लीन संबित पात्रा को यह पाप नहीं करना चाहिए था. इस घृणित बयान के लिए खुद नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए."

नवीन पटनायक के आरोप लगाने के 15 मिनट के भीतर संबित पात्रा ने उन्हें जवाब भी दे दिया. संबित ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी. जानबूझकर मामले को तूल न दिया जाए. उन्होंने लिखा,

"आज पुरी में पीएम मोदी के रोड शो की भारी सफलता के बाद मैंने कई मीडिया चैनल पर अपनी प्रतिक्रिया दी. हर जगह मैंने कहा कि मोदी भगवान जगन्नाथ के "भक्त" हैं. एक चैनल से बात करने के दौरान गलती से मैंने इसका उलटा बयान दे दिया. मैं जानता हूं कि आप भी ये बात समझते हैं. किसी बेतुकी बात को मुद्दा न बनाएं. हम सभी की कभी-कभी जुबान फिसल जाती है."

चुनाव प्रचार के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मई को पुरी में थे. उन्होंने जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की. इसके बाद रोड शो किया. इसी दौरान संबित पात्रा ने ये बयान दिया था.

बता दें कि ओडिशा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं. राज्य में 20 मई को पांचवें फेज़ की वोटिंग के दौरान लोकसभा की 5 सीटों और विधानसभा की 35 सीटों पर मतदान हुआ. पुरी में 25 मई को वोटिंग होनी है.

वीडियो: 76 साल के हो चुके ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की पार्टी बीजद अब भतीजा संभालेगा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement