The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • narottam mishra viral video po...

'इतना भी गुमान ना कर अपनी जीत पर...' हार के बाद क्या करने वाले हैं नरोत्तम मिश्रा?

चुनाव हारने के बाद Narottam Mishra का शायरी करते हुए वीडियो वायरल है.

Advertisement
narottam mishra viral video poetry madhya pradesh datia
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री के पद थे नरोत्तम मिश्रा. (तस्वीर साभार: ANI)
pic
रवि सुमन
5 दिसंबर 2023 (Updated: 5 दिसंबर 2023, 13:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra viral video) दतिया से विधानसभा चुनाव हार गए. हार के बाद उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में वो शायरी करते नजर आ रहे हैं. वो कहते हैं-

“इतना भी गुमान ना कर अपनी जीत पर ऐ बेखबर, शहर में तेरी जीत से ज्यादा चर्चे तो मेरी हार के हैं.”

दरअसल, नरोत्तम मिश्रा भोपाल जा रहे थे. ट्रेन चलने से पहले उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए ये शायरी पढ़ी. उनका वीडियो बन गया, जो अब वायरल हो गया है. वीडियो देखिए.

हालांकि, नरोत्तम मिश्रा शायरी सुनाते पहली बार नहीं देखे गए हैं. हार के बाद एक वीडियो पहले भी आ चुका है जिसमें वो शायरी करते देखे गए. ये वीडियो था दतिया का. हार के बाद अपने लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा

"क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत में."

हालांकि, इन पंक्तियों का क्रेडिट देते वक्त मिश्रा से एक गलती हो गई. उन्होंने इसका क्रेडिट दिया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को. जबकि इसके लेखक हैं शिवमंगल सिंह सुमन. उनकी कविता ‘क्या हार में, क्या जीत में’ की ये पंक्तियां हैं. 

ये भी पढ़ें: MP Election Result: नरोत्तम मिश्रा समेत राज्य के इन बड़े नेताओं का क्या हुआ?

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते नरोत्तम मिश्रा ने दतिया की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि जनादेश को स्वीकार करना चाहिए. लोगों द्वारा लिया गया निर्णय हमेशा सही होता है. उन्होंने आगे कहा कि शायद मैं सेवा नहीं कर सका. दतिया में लोगों का भला हो रहा है, इसलिए उन्होंने किसी और को चुनने का फैसला किया. शायद वह दतिया के लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे.

बीते 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती हुई. 163 सीटों के साथ राज्य में भाजपा को बहुमत मिला. लेकिन गृह मंत्री रहे नरोत्तम मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा. दतिया सीट से उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार राजेंद्र भारती ने 7,742 वोटों से हरा दिया. राजेंद्र भारती को कुल 88,977 वोट मिले जबकि नरोत्तम मिश्रा को 81,235 वोट के साथ हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: 'दतिया में हेमा मालिनी को तक नचवा दिया', नरोत्तम मिश्रा अपनी तारीफ में ये भी बोल गए, Video

वीडियो: नरोत्तम मिश्रा की सीट पर चौंकाने वाले नतीजे, ऐसा तो शिवराज सिंह चौहान ने भी नहीं सोचा होगा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement