The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Muzaffarnagar kanwariyas damag...

खाने में प्याज... कांवड़ियों ने ढाबे में तोड़फोड़ कर दी, ढाबा मालिक बोले- "हमें मालूम नहीं था..."

UP के Muzaffarnagar में कांवड़ियों ने खाने में प्याज मिलने पर कथित तौर पर एक ढाबे में तोड़फोड़ की है. यह घटना तब हुई जब कांवड़िये हरिद्वार से गंगाजल लेने जा रहे थे.

Advertisement
mujjafarnagar yogi adityanath kanwariyas kanwar yatra
मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों ने एक ढाबे में तोड़फोड़ की है. (सांकेतिक तस्वीर इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
20 जुलाई 2024 (Published: 18:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुजफ्फरनगर से कांवड़ यात्रा के दौरान बवाल की खबर है. यहां कावंड़ियों ने कथित तौर पर एक ढाबे में तोड़फोड़ की है. हरियाणा के कांवड़ियों के एक समूह ने दावा किया कि उन्हें खाने में प्याज के टुकड़े मिले थे. जिसके बाद उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी. जिस ढाबे पर ये घटना हुई उसका नाम 'हुक्केवाला हरियाणवी टूरिस्ट ढाबा' है. यह ढाबा मुजफ्फरनगर जिले के सिसौना ब्लॉक में दिल्ली हरिद्वार राजमार्ग पर है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना तब हुई जब कांवड़िये हरिद्वार से गंगाजल लेने जा रहे थे. और 19 जुलाई को खाने के लिए उन्होंने ढाबे पर रुकने का फैसला किया. यहां कथित तौर पा उन्हें सब्जी में प्याज का टुकड़ा मिला. जिसके बाद उन्होंने ढाबे के कर्मचारियों पर हमला कर दिया. और फर्नीचर और फ्रिज को भी नुकसान पहुंचाया. इस दौरान उन्होंने रसोईए पर भी हमला किया. जिसे भागकर सुरक्षित स्थान पर छिपना पड़ा.

चपर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर रोजेंट त्यागी ने बताया,  

कांवड़िए यात्रा के दौरान प्याज और लहसुन नहीं खाते हैं. जब उन्हें सब्जी में प्याज के टुकड़े मिले तो वे अपना आपा खो बैठे. हमने उन्हें शांत किया. और अपील की कि वे अपनी यात्रा जारी रखें.

ढाबा के मालिक प्रमोद कुमार ने बताया कि 19 जुलाई की घटना कंफ्यूजन के चलते हुई. उन्होंने बताया, 

मैं पिछले कई सालों से यह ढाबा चला रहा हूं. और मुझे नहीं पता था कि कांवड़ियों खाने में प्याज का इस्तेमाल नहीं करते हैं. मैं अपने बिजनेस को नुकसान से बचाने के लिए इस बात का ध्यान रखूंगा.

दूसरी तरफ कांवड़ समूह में शामिल हरिओम ने दावा किया,  

हमने रसोइए से पूछा कि क्या वह बिना प्याज और लहसुन का खाना बना रहा है. तो उसने बताया कि वह खाना बनाते समय इनका इस्तेमाल नहीं करेगा. लेकिन इसके बावजूद हमें करी में प्याज के टुकड़े मिले. हम अपने गांव में भगवान शिव को पवित्र जल चढ़ाने तक  खाने में प्याज और लहसुन का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें - "हर दुकान पर सिर्फ एक नाम...", कांवड़ यात्रा वाले आदेश के बाद सोनू सूद का पोस्ट वायरल

डिप्टी SP राजू कुमार ने बताया कि कांवड़ियों को सड़क पर चलते समय या दोपहर या रात में खाना खाते समय किसी तरह की कोई परेशानी न हो. इसका पूरा इंतजाम किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन यह तय करने की कोशिश करेगा कि आगे से ऐसी गलतियां दोहराई न जाएं.

वीडियो: योगी के कांवड़ यात्रा से जुड़े फैसले ने बढ़ाई पीएम मोदी की टेंशन, एनडीए के सहयोगियों ने उठाए सवाल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement