The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Mussoorie Tea Seller Accused o...

उत्तराखंड: मसूरी में चाय के बर्तन में थूकने का आरोप, पुलिस केस हुआ, वीडियो वायरल है

Mussoorie News: आरोपी नौशाद अली और हसन अली के खिलाफ BNS की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया. फिलहाल दोनों आरोपी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

Advertisement
Mussoorie Tea Seller
दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. (तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
सागर शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
9 अक्तूबर 2024 (Updated: 9 अक्तूबर 2024, 15:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक वीडियो के जरिए आरोप लगाया जा रहा है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) के मसूरी (Mussoorie) में एक चाय दुकानदार, चाय बनाने वाली बर्तन में थूक रहा था. पुलिस ने चाय बेचने वाले दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. दोनों आरोपी फिलहाल फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को बर्तन में थूकते देखा जा सकता है.

इंडिया टुडे से जुड़े सागर शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, देहरादून के नेहरू ग्राम के रहने वाले हिमांशु बिश्नोई बीते 29 सितंबर 2024 को मसूरी घूमने गए थे. बिश्नोई ने बताया कि सुबह के करीब 6:30 बजे वो मसूरी लाइब्रेरी चौक पर खड़े थे. इस दौरान उन्होंने सड़क किनारे एक चाय की स्टाल पर दो युवकों को चाय और मैगी जैसे चीजें बेचते हुए देखा.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड- 'गैर-हिंदुओं पर बैन' वाले बोर्ड्स से तनाव, मुस्लिम नेताओं ने पुलिस से सुरक्षा मांगी

बकौल बिश्नोई, उन्होंने भी एक कप चाय ले लिया. और इसके बाद आसपास के इलाके का वीडियो बनाने लगे. उन्होंने दावा किया उन्होंने एक युवक को चाय बनाने वाली बर्तन में थूकते देखा. बिश्नोई ने ये भी दावा किया ये घटना उनके मोबाइल पर रिकॉर्ड हो गई. उन्होंने जिस वीडियो को लेकर ये दावा किया है, उस वीडियो को नीचे देख सकते हैं-

बिश्नोई ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने विरोध किया तो दोनों युवकों ने उन्हें गाली दी और जान से मारकर पहाड़ से नीचे फेंकने की धमकी दी. इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. 

ये भी पढ़ें: बागपत में रोटियां बनाने वाले पर लगा उन पर थूकने का आरोप, वीडियो वायरल

आरोपी नौशाद अली और हसन अली के खिलाफ BNS की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया. इसमें BNS की धारा 196 (1)B (सार्वजनिक शांति या समूहों के बीच सद्भाव को बाधित करना), 274 (खाद्य या पेय पदार्थ में मिलावट करना), 299 (धार्मिक भावनाओं का अपमान), 351 (धमकी) और 352 (जानबूझकर अपमानित करना) शामिल है. पुलिस ने बताया है कि दोनों आरोपी मसूरी से फरार हैं. दोनों उतर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं.

वीडियो: उत्तराखंड में गैर-हिंदुओं और रोहिंग्या मुस्लिमों के लिए लगाए गए चेतावनी वाले पोस्टर, क्या है पूरा मामला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement