The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Muslim students thrashed a Hin...

राजस्थान: तिलक लगाकर स्कूल जाने पर हुआ विवाद, मुस्लिम छात्रों पर हिंदू छात्र को पीटने का आरोप

छात्रों के घरवालों के बीच मारपीट होने की भी जानकारी आई है. तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस तैनात की गई है.

Advertisement
Muslim students thrashed a Hindu boy for applying tilak in school alwar rajasthan
अलवर में तिलक लगाने पर हिंदू छात्र की पिटाई (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
28 जुलाई 2023 (Updated: 28 जुलाई 2023, 09:23 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले में एक छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम छात्रों (Muslim Students) ने तिलक लगाकर स्कूल आने को लेकर एक हिंदू छात्र की पिटाई की. आरोपी छात्रों के परिजनों ने भी कथित तौर पर छात्र के साथ मारपीट की. घटना के बाद दोनों समुदाय के कुछ लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इलाके में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है.

आजतक से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र में चौमा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल का है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित छात्र 25 जुलाई को तिलक लगाकर स्कूल गया तो मुस्लिम छात्रों नें इसका विरोध करना शुरू कर दिया. अगले दिन बाकी हिंदू छात्र भी तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे. इसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने दोनों पक्षों के छात्रों को बैठकर समझाया. लगा कि मामला शांत हो गया है.

तिलक हटाया और पिटाई की!

फिर 27 जुलाई को सुबह करीब 9 बजे पीड़ित छात्र और एक दूसरा छात्र तिलक को लेकर लड़ने लगे. आरोपी छात्र ने पीड़ित से कथित तौर पर तिलक हटाने को कहा. इस बीच आरोपी के कुछ साथी भी आ गए. आरोप है कि जब पीड़ित छात्र प्रिंसिपल से शिकायत करने जाने लगा तभी दूसरे छात्रों ने उसे घेर लिया और माथे से तिलक हटाकर मारपीट करने लगे.

पीड़ित छात्र के परिवार ने रामगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. IPC की धारा 143, 323, 341, 506 और 295(क) के तहत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मामले को लेकर स्कूल के बाहर छात्रों के परिजनों के बीच भी मारपीट की जानकारी सामने आई है. पुलिस दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने में जुटी हुई है. पुलिस पर मामले को दबाने के आरोप लग रहे हैं. इन आरोपों पर अभी तक पुलिस की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है.

वीडियो: मुस्लिम लड़की से प्यार करने वाले दलित युवक की निर्मम हत्या, हंगामा बढ़ा तो धारा 144 लागू

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement