The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • muslim man insults saffron par...

तेलंगाना में मुस्लिम युवक पर भगवा झंडे के अपमान का आरोप, भीड़ ने पीटा, कपड़े उतार दिए

Telangana की इस घटना के Viral Video में भीड़ को मुस्लिम युवक की पिटाई करते देखा जा सकता है. कुछ लोग युवक के प्राइवेट पार्ट्स में आग लगाने की कोशिश करते हुए भी देखे जा सकते हैं.

Advertisement
muslim man insults saffron paraded naked telangana sangareddy
दोनों पक्षों की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
pic
अपूर्वा जयचंद्रन
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तेलंगाना (Telangana) के संगारेड्डी (Sangareddy) जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति पर भगवा का अपमान करने का आरोप लगा. इसके बाद भीड़ ने युवक को बुरी तरह पीटा और उसकी न्यूड परेड (Nude Parade) कराई. आरोप के मुताबिक, युवक को एक रील में भगवा झंडे का अपमान करते देखा गया था. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है.

इंडिया टुडे से जुड़ीं अपूर्वा जयचंद्रन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुस्लिम (Muslim) युवक ने सोशल मीडिया पर एक रील अपलोड की थी. आरोप लगा कि युवक अपने पैंट के अंदर भगवा झंडा डाल रहा है. झंडे पर हिंदू धार्मिक प्रतीक 'ओम' लिखा हुआ है.

इसके बाद रील से गुस्साए मेडक जिले के एक गांव के कुछ लोगों ने युवक को खोज कर निकाला. फिर उसकी पिटाई कर दी. वायरल हुए कुछ वीडियो (Viral Video) में भीड़ को मुस्लिम युवक को पीटते हुए और उसके कपड़े उतार कर घुमाते हुए देखा गया. रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में भीड़ को युवक के प्राइवेट पार्ट्स में आग लगाने की कोशिश करते हुए भी देखा गया.

ये भी पढ़ें: गुजरात पुलिस ने 5 मुस्लिमों को खंबे से बांधकर पीटा था, सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई, पूछा- 'ये कैसा अत्याचार?'

ग्रामीणों ने युवक के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत दर्ज कराई है. IPC की धारा 153(A), 295-A, 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

वहीं मुस्लिम युवक ने भी गांव वालों के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों पर IPC की धारा 341, 323, 505(2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. मामले में आगे की जांच चल रही है.

इससे पहले भी 22 जनवरी को संगारेड्डी जिले में धार्मिक तनाव की स्थिति बनी थी. इंडिया टुडे से जुड़े अब्दुल बशीर की एक रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हथनूर गांव में एक रैली का आयोजन किया गया था. इस दौरान कथित तौर पर एक मुस्लिम फल विक्रेता की दुकान में आग लगा दी गई थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया था. इस मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने संगारेड्डी के SP से बात कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

वीडियो: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में उमड़ी भीड़, रात भर लाइन में लगे लोग क्या बोले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement