The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Mumbai rain photos videos flig...

मुंबई हुआ पानी-पानी, भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल, 36 फ्लाइट रद्द, फोटो में देखिए बिगड़े हालात

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश के कारण हर जगह पानी भर गया है. साथ ही हाईटाइड का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. तस्वीरों में देखिए मुंबई का हाल.

Advertisement
Mumbai Monsoon
मुंबई में कई घंटों से हो रही बारिश | फोटो: PTI
pic
सौरभ शर्मा
22 जुलाई 2024 (Updated: 23 जुलाई 2024, 11:05 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई में बारिश जारी है. दो दिनों से दिन-रात पानी गिर रहा है. कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. जिनमें दिख रहा है कि भारी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भरा गया है. इतनी बारिश के बाद अब हाईटाइड आने की आशंका जताई जा रही है. कई इलाकों में काम ठप पड़ा है. हाईटाइड के समय स्कूल-कॉलेज बंद रखने को कहा गया है.

आइए आपको देश की आर्थिक राजधानी का हाल दिखाते हैं. एक तस्वीर मुंबई के परेल इलाके से सामने आई है. यहां घुटनों तक पानी भरा हुआ है. इतने ज्यादा पानी के कारण दुकानें बंद हैं. 

Mumbai Monsoon
घुटने भर पानी के बीच बच्ची को ले जाता शख्स (तस्वीर: PTI )

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुंबई के कई इलाकों में अब तक औसतन 200 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. सबसे अधिक ट्रॉम्बे में 241 मिलीमीटर, वडाला में 223 और घाटकोपर में 215 मिलीमीटर बारिश हुई है.

Mumbai Monsoon
पानी से डूबी बस (तस्वीर:PTI )

दादर की सड़कों पर भी पानी भर गया है. जिससे भारी जाम लगा हुआ है.

Mumbai Monsoon
दादर की सड़कों पर पानी से जाम जैसे हालात  (तस्वीर:PTI )

परेल से ही आई इस दूसरी तस्वीर को देखिए, मुंबई पुलिस पानी मेें फंसी टैक्सी को धक्का लगा रही है. टैक्सी में लोग सवार हैं. नवी मुंबई समुद्र तल से नीचे स्थित है. इस कारण हाई टाइड की स्थिति में चेतावनी जारी की गई है. नवी मुंबई के इलाकों में जलभराव की ज्यादा संभावना है. 

Mumbai Monsoon
 पानी में फंसी गाड़ी को धक्का लगाती पुलिस (तस्वीर:PTI )

बारिश में अंधेरी इलाके का भी हाल खराब है. अंधेरी के ईस्ट और वेस्ट को जोड़ने वाला अंडरपास हर बारिश में डूब जाता है. इस बार भी इसी तरह का वीडियो सामने आया है. जिसमें अंडरपास में नदी की तरह पानी बहते देखा जा सकता है.

कुर्ला में दुकानों के अंदर तक पानी भर गया है. फर्श पर पानी भरने से दुकानदार मशीनें बद किए बैठे हैं. 

Mumbai Monsoon
कुर्ला में दुकानों में पानी भरा (तस्वीर:PTI )

भारी बारिश के चलते एयर इंडिया, विस्तारा और इंडिगो की 36 उड़ानें प्रभावित हुईं. आलम यह रहा कि दृश्यता कम रहने से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो बार कुल 23 मिनट के लिए उड़ान संचालन को रोका गया.

mimbai rain
बारिश के चलते कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया | सांकेतिक फोटो  

18 उड़ानों का आगमन और प्रस्थान रद्द किया गया. रद्द उड़ानों में इंडिगो की 24, एयर इंडिया की आठ और विस्तारा की चार उड़ानें शामिल हैं. जबकि शाम चार बजे तक 15 उड़ानों को अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया.

वीडियो: सेहतः खाना गले में अटकने की कहीं ये वजह तो नहीं!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement