The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Mumbai Property Dealers Murder...

दोस्त की हत्या के लिए 50 लाख की सुपारी दी, लेकिन अपनी ही गोली से खुद मारा गया

Mumbai के दो Property Dealer लापता थे. इस केस में कई ट्विस्ट आए. जिसने मर्डर के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया था, पुलिस को पहले उसी की लाश मिली.

Advertisement
Property Dealer Murder in Mumbai
पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया है. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
30 अगस्त 2024 (Updated: 30 अगस्त 2024, 15:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के दो लापता प्रॉपर्टी डीलर (Mumbai Property Dealer Murder) के मामले में नई जानकारी सामने आई है. पता चला है कि दोनों प्रॉपर्टी डीलर दोस्त थे. उन्हीं में से एक ने दूसरे को मारने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किलर को 50 लाख रुपये का ऑफर दिया था. लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट आ गया. जब कॉन्ट्रैक्ट देने वाले ने खुद के ही पैर में गोली मारी, ताकी वो संदेह के दायरे से बाहर हो जाए. लेकिन उसे सही समय पर इलाज ना मिल सका और उसकी भी मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 21 अगस्त से प्रॉपर्टी डीलर आमिर खानजादा और सुमित जैन लापता थे. दोनों नेरुल के रहने वाले थे. पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. दो दिनों के बाद मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे के पास पुलिस को एक लावारिस बलेनो कार मिली. नवी मुंबई के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दीपक साकोरे ने बताया कि उन्हें कार के अंदर गोलियों के निशान, दो खाली कारतूस और खून के निशान मिले. उन्होंने बताया कि आमिर और सुमित दोस्त और बिजनेस पार्टनर थे. दोनों के बीच एक जमीन के सौदे को लेकर झगड़ा हो गया था. 

ये भी पढ़ें: सुबह जागी तो खून में लथपथ मिले कपड़े और बगल में दोस्त की लाश, पति पर लगा हत्या का आरोप!

पुलिस ने बताया कि सुमित जैन ने हाल ही में भारी कर्ज लिया था. आरोप है कि उसने धोखाधड़ी से जमीन का एक टुकड़ा हड़प लिया था. पुलिस ने कहा कि आमिर उसमें हिस्सा पाने के लिए सुमित को ब्लैकमेल कर रहा था. इसलिए सुमित ने आमिर को मारने के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट किलर को काम पर रखा. दीपक साकोरे ने कहा कि सुमित जैन ने अपने एक दोस्त विट्ठल नाकाडे के साथ मिलकर एक या दो दिन में ही पूरी योजना बना ली. पुलिस ने नकाडे को गिरफ्तार कर लिया जो कॉन्ट्रैक्ट किलर से जुड़ा था. उसने पुलिस को बताया कि कॉन्ट्रैक्ट किलर को 50 लाख रुपये का ऑफर दिया गया था.

लेकिन जैसी योजना थी. सब कुछ वैसा नहीं हुआ. योजना के मुताबिक, आमिर खानजादा की हत्या की जानी थी. लेकिन पुलिस ने नकाडे से पूछताछ के आधार पर खोजबीन की तो उन्हें आमिर की जगह सुमित जैन की लाश मिली. अब पुलिस के सामने असमंजस की स्थिति थी कि आखिर सुमित की हत्या किसने की और आमिर कहां है.

इसके बाद पुलिस ने विट्ठल नाकाडे से जुड़े कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया. दीपक साकोरे ने कहा,

“21 अगस्त की रात 11 बजे सुमित जैन और विट्ठल नाकाडे ने (कॉन्ट्रैक्ट किलर के साथ) आमिर खानजादा को कार में बिठाया. उन्होंने आमिर को गोली मार दी और उसके शव को ठिकाने लगा दिया. इसके बाद सुमित ने अपने पैर में गोली मार ली- योजना ये थी कि वो खुद को घायल कर ले, ताकी वो संदेह के दायरे से बाहर रहे.”

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड ने बात करना बंद किया तो गला रेतकर हत्या कर दी, कोर्ट ने महज 9 सुनवाई में सजा सुना दी

योजना थी कि हत्या के बाद सुमित इसे एक अपहरण का केस साबित करेगा. लेकिन सुमित की ये योजना विफल हो गई. क्योंकि जब सुमित ने अपने पैर में गोली मारी तो कॉन्ट्रैक्ट किलर ने अपने पूरे पैसे (50 लाख) मांगे. उन्हें साजिश का संदेह हुआ तो उन्होंने सुमित के पैर में चाकू घोंप दिया. ज्यादा खून बहने और समय पर इलाज ना मिलने के कारण सुमित जैन की मौत हो गई. इसके बाद नखाडे ने उसके शव को भी ठिकाने लगा दिया.

पुलिस को सुमित जैन का शव पेन-खोपोली रोड पर सड़क किनारे मिला. और फिर 28 अगस्त को आमिर खानजादा का शव करनाला पक्षी अभयारण्य के पास मिला. दीपक साकोरे ने बताया कि उन्होंने पांचों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. उन्होंने बताया कि सभी आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं और उनके खिलाफ हत्या और धोखाधड़ी समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. आरोपियों के नाम हैं- विट्ठल नाकाडे, जयसिंह, आनंद उर्फ ​​आंद्रे राजन कुज, वीरेंद्र और अंकुश.

वीडियो: 'एक हाथ में चाय, दूसरे में सिगरेट...', जेल में हत्या के आरोपी अभिनेता दर्शन को मिल रहा VIP ट्रीटमेंट

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement