The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mumbai ice cream order police ...

आइसक्रीम में निकली 'कटी उंगली' किसकी थी? पुलिस जांच में पता चला

शिकायत करने वाले शख्स ने आधी से ज्यादा आइसक्रीम खा ली थी, लेकिन तभी उन्हें अंदर कुछ गड़बड़ लगी. उन्हें आइसक्रीम कोई टुकड़ा होने का एहसास हुआ. और करीब से देखा तो उन्हें नाखून दिखाई दिया. यानी आइसक्रीम में कटी हुई उंगली थी.

Advertisement
mumbai ice cream order police investigation reveals whose broken finger was that
पुलिस ने कर्मचारी का डीएनए सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेज दिया है. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
19 जून 2024 (Updated: 19 जून 2024, 17:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई में आइसक्रीम के अंदर कटी हुई उंगली (Mumbai Ice cream Finger) मिलने वाले मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है. पुलिस जांच में पता चला है कि आइसक्रीम में मिली उंगली पुणे स्थित फैक्ट्री के एक कर्मचारी की हो सकती है. पुलिस के मुताबिक फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी की हाल ही में दुर्घटना में उंगली में चोट लग गई थी.  

इंडिया टुडे के संवाददाता दिपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया कि आइसक्रीम में मिली उंगली संभवत: पुणे स्थित यम्मो आइसक्रीम फैक्ट्री में काम करने वाले किसी कर्मचारी की है. पुलिस ने बताया कि ये व्यक्ति पुणे की एक फैक्ट्री में काम करता है. पुलिस को संदेह है कि फैक्ट्री में काम करते हुए कर्मचारी के साथ हादसा हुआ था. उसी में उसकी उंगली में चोट लग गई थी. पुलिस को इस वजह से संदेह है कि मुंबई के शख्स द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम में मिली उंगली इसी कर्मचारी की हो सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने कर्मचारी का डीएनए सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेज दिया है.

कंपनी का लाइसेंस रद्द

बता दें कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने मामले की जांच पेंडिंग रहने तक पुणे स्थित आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी का लाइसेंस पहले ही निलंबित कर दिया है. समाचार एजेंसी ANI ने FSSAI के हवाले से बताया,

"FSSAI के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय की एक टीम ने आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी के परिसर का इंस्पेक्शन किया. कंपनी का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है."

आइसक्रीम में निकली उंगली का ये मामला मुंबई के मलाड इलाके से सामने आया था. इलाके में रहने वाले डॉ. ब्रैंडन फेराओ ने एक ऑनलाइन ऐप के माध्यम से तीन आइसक्रीम कोन ऑर्डर किए थे. ऑर्डर रिसीव होने के बाद उन्होंने आधी से ज्यादा आइसक्रीम खा ली थी, लेकिन तभी उन्हें अंदर कुछ गड़बड़ लगा. उन्हें आइसक्रीम कोई टुकड़ा होने का एहसास हुआ.

डॉ. ब्रेंडन ने बताया कि जब उन्होंने आइसक्रीम में और करीब से देखा तो उन्हें नाखून दिखाई दिया. यानी आइसक्रीम में कटी हुई उंगली थी. मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. जिसके बाद घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कंपनी ने कहा कि उसने थर्ड पार्टी प्रोडक्शन फैसिलिटी में आइसक्रीम का प्रोडक्शन रोक दिया है.

वीडियो: संगरूर के मशहूर आइसक्रीम के पकौड़े बनते देखिए, स्वाद आ जाएगा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement