The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mumbai heavy rainfall four dea...

Mumbai Rain Update: मुंबई में भारी बारिश से 4 की मौत, जगह-जगह भरा पानी, स्कूल-कॉलेज बंद

Mumbai Rainfall: मुंबई के आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए रात साढ़े आठ बजे तक रेड अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई नगर निकाय और पुलिस ने लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है.

Advertisement
mumbai heavy rainfall four dead schools shut imd forecast waterlogging red orange alert pm visit
मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी (फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
26 सितंबर 2024 (Published: 12:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के लोग भारी बारिश से परेशान हैं. कई इलाकों में जलभराव हो गया है जिसके चलते स्कूल कॉलेज बंद रखे गए हैं (Mumbai Rain Update). लोकल ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी बारिश का असर देखने को मिला. मौसम विभाग ने 26 सितंबर को भी भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस बीच 45 साल की एक महिला की अंधेरी में नाले में डूबने से मौत हो गई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक महिला की पहचान विमल अनिल गायकवाड़ के रूप में हुई है. करीब एक घंटे ढूंढने के बाद उनका शव बरामद किया गया. इसके अलावा कल्याण के कम्बा गांव में बिजली गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई और खोपोली में झरने के पास एक महिला डूब गई. ये मामले मुंबई महानगर क्षेत्र MMR के हैं.

इससे पहले, 25 सिंतबर को भारी बारिश के दौरान जलभराव की वजह से चार बसों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है. बेस्ट के स्वामित्व वाली तीन बसें और वेट लीज पर ली गई एक बस खराब पाई गई है. जलभराव के चलते शाम को कुछ ट्रेन्स लेट हुईं, जिसके चलते कई रेलवे स्टेशंस पर भारी भीड़ देखी गई. इसके अलावा शाम को ही मुंब्रा बाईपास रोड पर भूस्खलन भी हुआ. हालांकि, हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

मुंबई के आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए 26 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे तक रेड अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस और दूसरी प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है.

PM मोदी का दौरा रद्द!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को पुणे का दौरा करने वाले थे. वो जिला न्यायालय से स्वारगेट, पुणे तक चलने वाली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने, 22,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं और सोलापुर हवाई अड्डे का उद्घाटन भी करने वाले थे. खबर है कि PM मोदी का पुणे दौरा रद्द कर दिया गया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD के मुताबिक, मुंबई में 1 अक्टूबर तक बारिश का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- भारी बारिश की वजह से चली गई बच्चों सहित दर्जन भर लोगों की जान, कब तक होती रहेगी? 

फिलहाल बारिश से प्रभावित ज्यादातर क्षेत्रों में बाढ़ का पानी कम हो गया है. मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन फिर से शुरू हो गया है. वाहन और रेल यातायात भी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है.

वीडियो: सोशल लिस्ट : मुंबई लोकल से उतरना भी मशक्कत का काम, लोगों ने अश्विनी वैष्णव से क्या मांग की?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement