The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mumbai csmi airport drug Capsu...

पेट में 11 करोड़ की ड्रग्स रखी, कई देश पार करके आ गया, मुंबई एयरपोर्ट पर कैसे पकड़ा गया?

Mumbai Airport पर पकड़े गए एक व्यक्ति के पेट में कोकीन भरी थी. जिसकी कीमत करीब 11 करोड़ रुपये है. लेकिन ये शख्स पकड़ा कैसे गया?

Advertisement
mumbai airport drug bust
पेट से 74 कैप्सूल निकाले गए (Image: X/ANI)
pic
राजविक्रम
1 अप्रैल 2024 (Updated: 1 अप्रैल 2024, 15:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMI, Mumbai) से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. जिसके पेट से ड्रग्स से भरे कई कैप्सूल निकले हैं (Drugs inside stomach). इनकी कीमत करीब 11 करोड़ रुपये बताई जा रही है. फिलहाल शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और न्यायिक हिरासत (Judicial custody) में भेज दिया गया है. मामले की जांच जारी है. 

न्यूज़ एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने 28 मार्च को CSMI हवाई अड्डे पर ड्रग्स ले जाने के शक में एक शख्स से पूछताछ की. जो अफ्रीकी देश सिएरा लियोन का नागरिक था. जब उसकी जांच की गई तो पता चला कि उसने 74 ड्रग्स के कैप्सूल निगल रखे थे. जिनमें 1108 ग्राम कोकीन थी. जिसकी कीमत करीब 11 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें: 'शेर को पिंजरे में डालकर धोखे से... ' मुख्तार अंसारी पर पुलिसवाले ने जो लिखा, विभाग बोला अब एक्शन होगा

India Today की खबर के मुताबिक पूछताछ में आरोपी शख्स ने DRI को बताया कि जांच एजेंसियों से बचने के लिए उसने कोकीन के कैप्सूल निगल लिए थे. कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद उसे जेजे हास्पिटल ले जाया गया. फिर डॉक्टरों की टीम ने उसके पेट से 74 कोकीन के कैप्सूल निकाले. इसके बाद आरोपी को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस एक्ट, 1985 (Narcotic Drugs and Psychotropic Substance Act, 1985) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक DRI को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली थी कि एक शख्स ड्रग्स लेकर भारत आ रहा है. इसके बाद ही DRI ने एयरपोर्ट पर अपने अफसर तैनात किए थे. जब ये शख्स एयरपोर्ट से बाहर निकलने की कोशिश में था, तभी इसे पकड़ लिया गया.

बता दें पिछले एक हफ्ते में ये दूसरा मामला सामने आया है जिसमें सिएरा लियोन के किसी नागरिक को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया गया हो. 24 मार्च को भी एक महिला को 1,979 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था. जिसकी कीमत करीब  19.79 करोड़ बताई गई. महिला ने जूतों, शैंपू वगैरह में ड्रग्स छुपा रखी थी.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement