The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mumbai coaching centre minor g...

कोचिंग में तीन टीचर 2 साल से कर रहे थे नाबालिग का यौन उत्पीड़न, जल्दी बुलाते थे, देर से जाने देते

Mumbai Coaching Sexual Assault: मार्च में नाबालिग ने अपने काउंसलर को कोचिंग सेंटर की घटनाओं के बारे में बताया. काउंसलर ने मामले की जानकारी पीड़िती की मां को दी. अब केस होने के बाद नाबालिग लड़की ने पुलिस को सब बताया है. कोचिंग चलाने वाले तीनों टीचर आपस में भाई हैं.

Advertisement
mumbai coaching centre minor girl sexual assault three brothers booked two arrested
पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है, तीसरा फरार है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
29 सितंबर 2024 (Updated: 29 सितंबर 2024, 13:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साउथ मुंबई में कोचिंग सेंटर चलाने वाले तीन भाईयों पर वहां पढ़ने वाली एक छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है (Mumbai Coaching Sexual Assault). 15 साल की नाबालिग छात्रा का कथित तौर पर पिछले दो सालों से लगातार यौन शोषण किया जा रहा था. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है. सबसे बड़ा और तीसरा भाई फिलहाल फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े सागर राजपूत की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा ने कोचिंग सेंटर साल 2022 में ज्वाइन किया था. उसकी तलाकशुदा मां ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दिसंबर 2022 से अपनी बेटी के व्यवहार में बदलाव देखा. वो स्कूल में किसी से बात नहीं करती थी. फिर उन्होंने जनवरी 2023 में बाल विकास केंद्र से संपर्क कर उसे वहां भर्ती कराया. नाबालिग लगभग चार महीने तक बाल विकास केंद्र में रही लेकिन मई 2023 में उसने वहां जाना बंद कर दिया.

इस साल फरवरी में छात्रा फिर से बाल विकास केंद्र में गई. मार्च में नाबालिग ने अपने एक काउंसलर को कोचिंग सेंटर की घटनाओं के बारे में बताया. काउंसलर ने मामले की जानकारी पीड़ित की मां को दी. खबर है कि पीड़िता और उसकी मां दोनों ही मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज नहीं कराना चाहते थे. इसके बाद बाल विकास केंद्र के अधिकारियों ने 27 सितंबर को देर रात पुलिस से संपर्क किया और घटना के बारे में बताया.

पुलिस ने मामले में IPC और POCSO से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. नाबालिग और उसकी मां के बयान भी दर्ज किए गए. नाबालिग छात्रा ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसे सेंटर पर जल्दी पहुंचने और देर से निकलने के लिए फोर्स करते थे और सेंटर में उसका यौन शोषण करते थे. आरोपियों की उम्र 24, 25 और 27 साल है. वो साउथ मुंबई में रहते हैं और 7वीं से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए कोचिंग सेंटर चलाते हैं.

काउंसलर के बयान के मुताबिक, 25 साल के आरोपी ने माता-पिता के तलाक के बारे में जानकर नाबालिग को मैसेज करना शुरू किया. सहानुभूति दिखाकर उसका विश्वास हासिल किया और उसे दो फ़िल्में दिखाने के लिए बाहर भी ले गए. शिकायत में कहा गया है कि थिएटर में आरोपी ने उसे गलत तरीके से छुआ.

ये भी पढ़ें- 'गुड टच, बैड टच' वर्कशॉप के दौरान बच्ची को समझ आया अपना यौन उत्पीड़न, 67 साल का शख्स गिरफ्तार

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24 साल का आरोपी 2022 से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा था. आरोप है कि बड़े भाई ने जुलाई और दिसंबर 2023 के बीच कोचिंग सेंटर और पास के अपने घर में भी उसका यौन उत्पीड़न किया. पुलिस ने बताया कि कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली 35-40 छात्राओं से भी पूछताछ की जाएगी. दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

वीडियो: मशहूर कोरियोग्राफर जानी मास्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज, आरोप उनकी असिस्टेंट ने ही लगाया है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement