The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Mumbai chef made Pani puri rec...

लाल चींटियों से पानी पुरी बना डाली, खाना छोड़िए वीडियो देखने के लिए भी हिम्मत चाहिए!

Red Ants Pani Puri Video: इंस्टाग्राम पर लाल चींटी से बनी पानी पूरी की रेसिपी वायरल है. लोग बोले, पानी पूरी के साथ मजाक करने वालों को जेल भेजो.

Advertisement
Mumbai chef Varun Totlani made Panipuri recipe with tomatoes and ants viral video social media
इंस्टाग्राम पर लाल चींटी से बनी पानी पूरी रेसिपी वायरल है. (तस्वीर-इंस्टाग्राम)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
25 अक्तूबर 2024 (Updated: 25 अक्तूबर 2024, 22:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पानी पुरी तो खाई ही होगी आपने. दिल्ली वाले इसे गोलगप्पा कहवें और कोलकाता वाले पुचका. नाम जो भी हो, सुनते ही भकोसने का मन कर जाता है. सोशल मीडिया के दौर में इस चाट के साथ कई एक्सपेरिमेंट वायरल होते रहते हैं. कोई सबसे तीखी पानी पुरी का रिकॉर्ड बनाना चाह रहा तो कोई इसमें कई सारी चीजें भर-भर के इसे ‘गोवर्धन पर्वत’ बनाने पर तुला है. लेकिन एक जनाब ने हद कर दी है. उसने लाल चींटियों वाली पानी पुरी बना डाली है.

मुंबई के मस्क रेस्तरां के शेफ वरुण तोतलानी ने गोलगप्पे की इस नई रेसिपी को तैयार किया है. ये रेसिपी उन्होंने बैंकॉक के एक रेस्टोरेंट में तैयार की है. इसका वीडियो शेयर करके उन्होंने लिखा- “थाई करी और पानी पुरी का मिलन.”

वरुण ने अपने पोस्ट में रेसिपी को तैयार करने में शामिल लोगों को टैग करते हुए लिखा कि इस 'पानी और पुरी', दोनों में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ चीजें शामिल की गई हैं. 

उन्होंने आगे लिखा कि 'पुरी' भारत से है, इसकी स्टफिंग थाई विरासती टमाटर और बींस से की गई है. पानी नारियल के दूध से बना है, जिसमें कई चीजें मिलाई गई हैं. इसके ऊपर छत्तीसगढ़ की तीखी चटनी डाली गई है. शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि ऊपर से लाल चीटिंयों का मिश्रण किया गया है.

वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद लोग इस 'पानी पुरी' पर तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं. life epiphany नाम के इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “पानी पुरी भारतीयों के लिए एक भावना है, इसे बर्बाद मत करो.”
 

पानी पूरी
life epiphany

राखी नाम की यूजर ने लिखा, "इस आदमी को पानी पुरी का रूप बिगाड़ने के लिए सलाखों के पीछे होना चाहिए."

पानी पूरी
Raakhi Debbarma

आशुतोष ने सवाल पूछते हुए लिखा, “कृपया मुझे बताएं कि यह अप्रैल फूल शरारत तो नहीं है.”

पानी पूरी
ASHUTOSH

इसी साल 2024 में लाल बुनकर चींटियों से बनी ओडिशा की डिश काई चटनी को प्रतिष्ठित GI टैग मिला था. इस डिश में कथित तौर पर जिंक, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम और विटामिन बी-12 होता है. दावा है कि यह स्वस्थ मस्तिष्क के विकास को बढ़ाने में मदद करता है.

वीडियो: 'कैंसर वाले गोलगप्पे' को लेकर चेतावनी जारी की गई है, पूरा मामला समझ लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement