The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mumbai bmw hit and run case qu...

BMW हिट एंड रन केस: आरोपी मिहिर शाह से जुड़े इन सवालों के जवाब अब तक नहीं मिले

Mumbai BMW hit-and-run case के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि जब तक वो मुख्यमंत्री हैं, तब तक कोई भी अमीर या राजनेता और उनके बच्चे, चाहे वो किसी भी पार्टी से जुड़े हों, उन्हें कोई छूट नहीं मिलेगी.

Advertisement
Mumbai BMW hit-and-run case
मुंबई हिट एंड रन केस में कई सवाल उठ रहे हैं. (फ़ोटो - PTI)
pic
हरीश
8 जुलाई 2024 (Published: 15:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के वर्ली इलाक़े में 7 जुलाई को हुई हिट एंड रन की घटना को लेकर नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं. इस घटना के आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह और कार के ड्राइवर राजऋषि बिदावत को गिरफ़्तार कर लिया गया है (Mihir Shah father driver arrested). साथ ही, उसके विदेश भागने की आशंका के चलते पुलिस ने उसके ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है. हालांकि पुलिस की कार्रवाई के बाद भी मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

1. जिस बार में मिहिर शाह और उसके दोस्तों ने शराब पी थी, उसके मालिक ने मीडिया से बातचीत में कई जानकारियां दीं. जुहू स्थित वॉइस ग्लोबल Tapas बार के मालिक करण शाह ने बताया कि वो लोग मर्सिडीज गाड़ी में शराब पीने आए थे और उसी में गए भी. लेकिन ये एक्सीडेंट BMW कार से हुआ. अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि गाड़ी बदली कहां. हालांकि, कुछेक मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि बीच रास्ते में आरोपी ने कार चलाने की जिद की और ड्राइवर ने उसकी बात मान ली. लेकिन इस पर कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

2. पुलिस ने बताया कि आरोपी विदेश भागने के फिराक में है. पुलिस उसे गिरफ़्तार क्यों नहीं कर पाई? आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस क्या कर रही है?

3. एक सवाल ये पूछा गया कि अगर कार में ड्राइवर राजऋषि बिदावत बैठा था, तो आरोपी मिहिर शाह कार क्यों चला रहा था? कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मिहिर ने शराब पी रखी थी. अगर ये जानकारी सही है तो राजऋषि ने मिहिर को कार चलाने की मंजूरी क्यों दी?

4. आरोपी के पिता राजेश शाह (जिनके नाम पर कार रजिस्टर्ड है) के साथ ड्राइवर को गिरफ़्तार किया गया है. लेकिन इस गिरफ़्तारी की ठीक-ठीक वजह नहीं बताई गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि ये गिरफ़्तारी मिहिर की मदद करने के आरोप में की गई. इससे ये सवाल भी उठा कि राजेश शाह और ड्राइवर मिहिर की किस तरह से मदद कर रहे थे.

रोकने पर भी नहीं रुका आरोपी?

वर्ली के कोलीवाड़ा में रहने वाले प्रदीप नखवा अपनी पत्नी कावेरी नखवा के साथ मछली लेकर ससून डॉक गए थे. लौटते वक़्त ही ये हादसा हुआ. हादसे में कावेरी नखवा की मौत हो गई. मृतका के पति प्रदीप नखवा मीडिया के सामने रो पड़े. उन्होंने कहा कि अगर कार चालक ने थोड़ी भी मानवता दिखाई होती, तो आज मेरी पत्नी ज़िंदा होती. हम लगातार रुको, रुको चिल्ला रहे थे. लेकिन वो कार के बोनट पर रखकर भाग गया. ऐसे में सवाल उठाए जा रहे हैं कि सड़कों की सुरक्षा के लिए सरकार क्या कर रही है.

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि जब तक वो मुख्यमंत्री हैं, तब तक कोई भी अमीर या राजनेता और उनके बच्चे, चाहे वो किसी भी पार्टी से जुड़े हों, उन्हें कोई छूट नहीं मिलेगी.

वीडियो: मुंबई हिट एंड रन: आरोपी विदेश भागने की फिराक में, पुलिस ने लिया एक्शन

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement