The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mukesh ambani receives another...

मुकेश अंबानी को दो दिन में दूसरी बार मिली जान से मारने की धमकी, बोला- "अब 20 नहीं 200 करोड़ लूंगा"

धमकी देने वाले ने ईमेल में लिखा था कि उसके पास भारत के सबसे बेस्ट शूटर हैं. पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Advertisement
mukesh ambani receives another death threat from same account accused demands 200 crore rupees
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
29 अक्तूबर 2023 (Updated: 29 अक्तूबर 2023, 13:23 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है. इस बार धमकी वाले ईमेल में कथित रूप से 200 करोड़ रुपये की मांग की गई है. इससे पहले उन्हें इसी अकाउंट से दो दिन पहले भी धमकी मिली थी. तब आरोपी ने 20 करोड़ रुपये की मांग की थी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले 27 अक्टूबर को मुकेश अंबानी के कंपनी वाले ईमेल पर अज्ञात शख्स का मेल आया. ईमेल में भेजने वाले ने लिखा था,

“अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें जान से मार देंगे. हमारे पास भारत के सबसे बेस्ट शूटर हैं.”

जानकारी के अनुसार, 28 अक्टूबर को फिर इसी अकाउंट से ईमेल आया. दूसरे मेल में लिखा है,

“आपने हमारे ईमेल का जवाब नहीं दिया. अब रकम 200 करोड़ रुपये है, नहीं तो डेथ वारंट पक्का है.”

पहले ईमेल के बाद ही मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इनचार्ज ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 387 (जबरन वसूली करने के लिए मौत का डर पैदा करना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत FIR दर्ज की थी.

ये पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी को इस तरह की धमकी मिली हो. पिछले साल अगस्त और अक्टूबर महीने में इस तरह मामला सामने आया था. 5 अक्टूबर 2022 को रिलायंस फाउंडेशन के HN अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर कॉल कर अस्पताल को उड़ाने की धमकी दी गई थी. कॉल करने वाले ने अंबानी परिवार के कुछ सदस्यों के नाम पर भी धमकाया था. इस मामले में भी केस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी को मर्डर की धमकी देने वाला अरेस्ट, असली नाम विष्णु, फोन पर बताया "अफजल"!

वहीं, इससे पहले 15 अगस्त 2022 की सुबह 10:39 से दोपहर 12 बजे के बीच एक या दो नहीं बल्कि पूरे 9 बार फोन मुकेश अंबानी को गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी थी. इसमें ना सिर्फ मुकेश अंबानी बल्कि उनके पूरे परिवार को मारने की धमकी दी गई थी. पुलिस ने आरोपी विष्णु विभु भौमिक को बोरीवली वेस्ट से पकड़ा था. फोन पर धमकी देने के दौरान उसने अपना नाम अफजल बताया था.

अक्टूबर 2021 में मुकेश अंबानी को जान से मारने का धमकी देने वाले एक आरोपी को बिहार के दरभंगा से अरेस्ट किया गया था. उसने कथित तौर पर बिजनेसमैन का अस्पताल उड़ाने की भी धमकी दी थी.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement