The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Mountain Dew Jalebi from Benga...

अब ये 'मांउटेन ड्यू जलेबी' कहां बिक रही, लोग बोले- ऐसा कभी कुछ नहीं देखा!

फूड ब्लॉगर ने पोस्ट की अनोखी जलेबी, लोग भिड़ पड़े...

Advertisement
Bengaluru’s Mountain Dew Jalebi Has A Surprising Ingredient
कैसे बनती हैं हरी जलेबियां? (साभार: इंस्टाग्राम)
pic
पुनीत त्रिपाठी
14 जुलाई 2023 (Updated: 14 जुलाई 2023, 11:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जलेबी. गरम मिले तो जन्नत का आभास. थोड़ी ठंडी भी हो तो भरपूर मजा. और गरमा-गरम पूड़ी-सब्जी के साथ मिल जाए तो आहाहाहाहाहहहह... क्या कहने! यूपी-बिहार में तो इस मिठाई के अपने अलग जलवे हैं. खुशखबरी के साथ ताज़ी-ताज़ी जलेबी खाने-खिलाने की रस्म ना जाने कब से चली आ रही है. सोशल मीडिया पर अब इस अद्भुत डिश की एक नई वैरायटी आई है. नाम है 'माउंटेन ड्यू जलेबी'!

घबराना नहीं है! इस जलेबी में माउंटेन ड्यू नहीं डाला गया है. हां, इसका रंग हरा जरूर है. इसे अमर सिरोही नाम के फूड ब्लॉगर ने पोस्ट किया था. तस्वीर पोस्ट करने के साथ ही उन्होंने लिखा और जानकारी दी,

"माउंटेन ड्यू जलेबी. ये जलेबियां हरी हैं, लेकिन इसमें माउंटेन ड्यू या हरा रंग नहीं डाला गया है. ये असल में 'अवरेबेले जलेबी' है, जो बेंगलुरु में काफी प्रसिद्ध है. ये जलकुंभी के फल से बनती है, जिसे कर्नाटक के लोग अवरेबेले कहते हैं. अवरेबेले का अनोखा स्वाद इतना पंसद किया जाता है कि इसके लिए अलग से एक मेला मनाया जाता है- अवरेकाई मेला. ये अवरेबेले जलेबियां न सिर्फ देखने में अलग हैं, बल्कि इनका स्वाद भी आम जलेबी से बहुत अलग है. अगर आप बेंगलुरु आते हैं तो इसको जरूर ट्राई करें."

इस पोस्ट पर 25 हजार से ज्यादा व्यूज़ हैं. 2020 का ये पोस्ट अब अचानक से क्यों वायरल हुआ, ये तो पता नहीं, लेकिन इसमें कुछ दिलचस्प कॉमेंट्स जरूर आए हैं. कुछ लोगों ने इसे ट्राई करने की इच्छा भी ज़ाहिर की. एक यूजर ने कॉमेंट किया,

"मैंने जिंदगी में ऐसा कुछ नहीं देखा. ये बहुत दिलचस्प है."

दी लल्लनटॉप में हमारी साथी ज़ीशा ने बताया कि अवरेकाई मेले में ना सिर्फ जलेबी, बल्कि इस फल से बनने वाली कई और चीज़ें भी मिलती हैं, जैसे डोसा, सॉफ्टी आइसक्रीम, पापड़ इत्यादि. क्या आप अगली बार बेंगलुरु जाएंगे तो इसे ट्राई करेंगे, कॉमेंट बॉक्स में बताएं.

वीडियो: सेहत: जंक फूड, फ्रेंट फ्राइस खाना पसंद करते हैं? ये वीडियो देखें

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement