The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Moradabad students creats teac...

यूपी: नौवीं के छात्रों ने AI से बनाया अपनी टीचर का अश्लील फोटो, फिर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया

Moradabad से ये मामला सामने आया है. महिला टीचर ने पुलिस को इसकी ख़बर दी और अब कार्रवाई की जा रही है. कैसे और क्या हुआ? पुलिस ने सब बताया है.

Advertisement
class IX students for allegedly making morphed obscene image of a female teacher using AI
आरोपी छात्रों ने तस्वीरों को कई सोशल मीडिया ग्रुप्स पर भी शेयर किया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
29 सितंबर 2024 (Published: 11:19 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद ज़िले में नौवीं क्लास के छात्रों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है. उन पर आरोप है कि दोनों ने आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करके एक महिला टीचर की अश्लील इमेज बनाई और उसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पोस्ट किया. पुलिस ने आरोपी छात्रों के ख़िलाफ़ जांच शुरु कर दी है.

सिविल लाइंस थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) मनीष सक्सेना ने 28 सितंबर को मामले की जानकारी दी. न्यूज़ एजेंसी PTI की ख़बर के मुताबिक़, उन्होंने को बताया,

हमें 26 सितंबर को इस मामले की शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर दो नाबालिग आरोपियों के ख़िलाफ़ IT एक्ट की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है. मामले की आगे जांच की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि दोनों ने अपने स्कूल टीचर की अश्लील तस्वीर बनाने के लिए ऑनलाइन AI टूल का इस्तेमाल किया और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर दिया. आरोपी छात्रों ने तस्वीरों को कई सोशल मीडिया ग्रुप्स पर भी शेयर किया था. इसके बाद विक्टिम टीचर ने 26 सितंबर को इस मामले को लेकर पुलिस से संपर्क किया. पुलिस का कहना है कि वेब से तस्वीरें हटाने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें - एक सेल्फी जीवन में तूफान ला दे, उससे पहले ये सब जान लीजिए

IPS का Deep Fake वीडियो

बता दें, कुछ महीने पहले एक्ट्रेस रश्मिका मंधाना से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी तक के डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. ऐसे में कहा जाता है कि ‘विज्ञान एक अभिशाप है और वरदान भी.’ हाल ही में कानपुर की एडीसीपी साउथ IPS अंकिता शर्मा का भी एक Deep Fake वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में जालसाजों ने अफसर को पेंसिल पैक के जरिए कमाई करने का ऑफर देते हुए दिखाया. AI की मदद से ठगों ने उनकी आवाज और पहचान का इस्तेमाल किया था.

वीडियो: सोशल लिस्ट: शाहरुख खान ने 'सेल्फी' लेते फैन को एयरपोर्ट पर झटका

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement