The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • monu manesar among 21 named in...

मोनू मानेसर जाएगा जेल? जुनैद-नासिर हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है

पुलिस ने इस मामले में अब क्या खुलासा किया?

Advertisement
monu manesar among 21 named in fir bhiwani double murder case junaid nasir
भिवानी हत्याकांड में आया मोनू मानेसर का नाम (फोटो- आजतक/PTI)
pic
ज्योति जोशी
22 मई 2023 (Updated: 22 मई 2023, 13:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भिवानी हत्याकांड मामले (Bhiwani Double Murder Case) में राजस्थान पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. उसमें बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर का नाम भी शामिल है. इस साल फरवरी में एक बोलेरो गाड़ी से दो नर कंकाल मिले थे. बताया गया कि जुनैद और नासिर (Junaid Nasir Murder) नाम के दो मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट के बाद उन्हें जिंदा जला दिया गया था. दोनों राजस्थान के भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. 

भरतपुर के SP श्याम सिंह ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि इन 21 लोगों पर सबूत मिटाने, मामले में फरार चल रहे आरोपियों की वित्तीय मदद करने और उन्हें पनाह देने आरोप है. बता दें, मोनू मानेसर ने शुरू में दावा किया था कि वो घटना के वक्त यानी 14-15 फरवरी को गुरुग्राम के एक होटल में था. सबूत के तौर पर उसने घटना वाली रात की CCTV फुटेज भी शेयर की थी. तब हरियाणा में दो "हिंदू महापंचायतों" ने भी उसके दावे का समर्थन किया था.

भरतपुर के SP ने कहा है कि वो जल्द ही मोनू मानेसर को पूछताछ के लिए हिरासत में लेंगे.

कौन है मोनू मानेसर?

मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर हरियाणा में बजरंग दल की गोरक्षक शाखा का प्रमुख है. सोशल मीडिया पर उसके काफी ज्यादा फॉलोअर हैं. वो अक्सर विवादों में रहता है. इससे पहले मोनू पर आरोप लगा था कि उसने कथित तौर पर गोतस्करी कर रहे वारिस नाम के शख्स की पिटाई की जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, FIR में नाम आने पर मोनू मानेसर का कहना है कि वो पुलिस जांच में पूरी तरह से सहयोग करेगा. साथ ही मोनू ने हत्याकांड में किसी तरह से शामिल होने की बात से इनकार किया है.

कौन हैं 21 आरोपी?

राजस्थान पुलिस ने 21 मई को जिन आरोपियों को नामजद किया है उनमें मोनू मानेसर, लोकेश सिंगला, विशाल जेबली, बादल, शिवम, तुषार, राजवीर, प्रवेश और रवींद्र, सुखविंदर, आशु, रमेश उर्फ ​​मेसा, भोला, मनोज, योगेंद्र आचार्य, आजाद आचार्य, दीपक, संजय परमार, नवनीत, भोलू और देवी लाल का नाम शामिल है.

इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 14 अप्रैल को मोनू राणा और गोगी अरेस्ट किए गए थे. उससे पहले 17 फरवरी को रिंकू सैनी को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने 16 मई को तीनों आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी.

वीडियो: भिवानी हत्याकांड के आरोपी निकले पुलिस के 'मुखबिर', मोनू मानेसर के बारे में भी ये पता चला.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement