The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • manohar lal murder case honour...

हिमाचल में मनोहर की हत्या पर खूब हंगामा, भीड़ ने आरोपी मुस्लिम परिवार का दूसरा घर भी फूंका!

22 साल के दलित युवक की हत्या के बाद शव के टुकड़े बोरी में डालकर नाले में बहा दिए गए. कहा जा रहा है कि वो एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था.

Advertisement
manohar lal murder case honour killing suspected crowd set accused second house on fire chamba
भीड़ ने मनोहर लाल मर्डर के आरोपी का दूसरा घर भी फूंका (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
16 जून 2023 (Updated: 16 जून 2023, 14:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में 22 साल के मनोहर लाल की हत्या (Manohar Lal Murder) के बाद स्थानीय लोग भड़के हुए हैं. 15 जून को करीब हजार लोगों की भीड़ ने भंडाल गांव में हत्या के मुख्य आरोपी के घर को आग के हवाले कर दिया. अब खबर है कि आरोपी का दूसरा घर भी आग के हवाले कर दिया गया. सोशल मीडिया पर घटना के वीडियो वायरल हो रहे हैं. अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मामला चंबा जिले में सलूनी का है. कहा जा रहा है कि मनोहर किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करता था. पुलिस को शक है ये मामला ऑनर किलिंग का है. हत्या का मुख्य आरोपी मुस्लिम लड़की का पिता शरीफ मोहम्मद है. आरोपियों में नाबालिग मुस्लिम लड़की के चाचा मुसाफिर हुसैन और चाची फरीदा भी शामिल हैं. मुस्लिम लड़की, दो लड़कों और तीन अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

भीड़ ने दो घर फूंक दिए

आजतक से जुड़े मनजीत सहगल की रिपोर्ट के मुताबिक, 15 जून को भीड़ ने आरोपी शरीफ का एक घर जला दिया. उसी शाम सांघरी इलाके में विरोध कर रहे लोगों ने आरोपी के दूसरे घर में भी आग लगाई. घटना से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. 

धारा 144 लागू

तनावपूर्ण स्थिति के चलते सलूनी में धारा 144 लागू की गई है. एहतियात के तौर पर इलाके के आसपास के सभी स्कूलों को सात दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है. बाहरी लोगों की इलाके में एंट्री पर रोक लगा दी गई है.

इस बीच बीजेपी ने मामले में NIA जांच की मांग की है. पार्टी का आरोप है कि हत्या के मुख्य आरोपी से 1998 में सतरंडी-कलाबन नरसंहार के संबंध में पूछताछ की गई थी.

वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और लोगों से एकता, सद्भाव और शांति बनाए रखने की अपील की है. सुक्खू ने कहा है कि हत्या के आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

वीडियो: "उसे बेटी मानता था"- सरस्वती के टुकड़े करने वाले मनोज ने और क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement