The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Manishankar aiyar daughter sur...

मणिशंकर अय्यर की बेटी ने राम मंदिर पर लिखा पोस्ट, घर से निकालने की बातें होने लगीं!

सुरन्या अय्यर ने अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विरोध में तीन दिन का व्रत रखा था. साथ ही उन्होंने हिंदू धर्म को लेकर कुछ बातें लिखी थीं.

Advertisement
Suranya Aiyar, Manishankar aiyar, ram mandir
विवादों में घिरीं सुरन्या अय्यर (facebook/Suranya Aiyar)
pic
रविराज भारद्वाज
31 जनवरी 2024 (Published: 11:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर (Manishankar Aiyar) की बेटी सुरन्या अय्यर (Suranya Aiyar) विवादों में घिर गई हैं. सुरन्या अय्यर ने अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विरोध में तीन दिन का व्रत रखा था. साथ ही उन्होंने हिंदू धर्म को लेकर कुछ बातें लिखी थीं. जिसको लेकर अब दिल्ली के जंगपुरा स्थित उनकी सोसाइटी की रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

दिल्ली के जंगपुरा स्थित RWA ने सुरन्या अय्यर के साथ-साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस मणिशंकर अय्यर को पत्र लिखा है, जिसमें उनसे सार्वजनिक रूप से अपने बयान के लिए माफी मांगने की बात कही गई है. ऐसा नहीं करने पर उन्हें सोसाइटी छोड़कर चले जाने को कहा गया है. इस पत्र में लिखा गया,

“सुरन्या अय्यर जी जैसी एक शिक्षित महिला ने सोशल मीडिया के जरिए जो बातें कहीं, वो निश्चित तौर पर अशोभनीय हैं. यहां के निवासी ऐसे बयानों की सराहना नहीं कर सकते, जो कॉलोनी के निवासियों की भावनाओं को आहत कर सकते हैं और यहां की शांति को भंग कर सकते हैं. सुरन्या जी को ये समझना चाहिए कि राम मंदिर का निर्माण 500 सालों बाद किया जा रहा है. वो भी सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 5-0 के फैसले के साथ.”

लेटर में आगे लिखा गया,

“उन्होंने राम मंदिर के निर्माण को लेकर जिस तरह का पोस्ट शेयर किया और अगर वो अपने बयान को सही मानती हैं, तो उन्हें ये सोसाइटी छोड़कर, किसी ऐसी सोसाइटी में चले जाना चाहिए, जहां इस तरह के बयानों को स्वीकार किया जाता हो.”

suranya aiyar, manishankar aiyar
RWA ने लिया एक्शन
मामला क्या है?

दरअसल, 19 जनवरी 2023 को सुरन्या अय्यर ने एक फेसबुक लाइव किया था. इसके कैप्शन में उन्होंने हिंदू धर्म और मुगलों से जुड़ीं कई बातें लिखी थीं. उन्होंने एक लंबे-चौड़े पोस्ट में लिखा था कि पहले से ही प्रदूषित दिल्ली की हवा में उग्र हिंदूवाद, दुर्भावना और जोर-जबरदस्ती भर गई है, और इसमें ‘आध्यात्मिक ज़हर’ घुल गया है. आगे उन्होंने लिखा था ये अनशन वो अपने मुस्लिम भाइयों के लिए कर रही हैं. अयोध्या में हिंदू राष्ट्रवाद के नाम पर जो हो रहा है, वो ठीक नहीं है.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर सुरन्या अय्यर ने कुछ और कहने से मना कर दिया है. उनके मुताबिक, उन्हें जो कहना था वो पहले ही कह चुकी हैं. उन्होंने आगे कहा कि लोगों को पूरा वीडियो देखने के बाद ही कोई राय बनानी चाहिए.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement