The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • manish sisodia cbi summon liqu...

CBI ऑफिस जाने के पहले मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर क्या लिखा?

पूछताछ के पहले सिसोदिया ने कहा - "जब-जब मैं गुजरात गया..."

Advertisement
manish sisodia cbi summon aap liquor policy scam arvind kejriwal
मनीष सिसोदिया (फोटो-आजतक)
pic
ज्योति जोशी
17 अक्तूबर 2022 (Updated: 17 अक्तूबर 2022, 23:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 17 अक्टूबर को सुबह 11 बजे CBI ऑफिस पहुंचेंगे. लेकिन CBI ऑफिस जाने के पहले जाएंगे राजघाट. उसके बाद CBI के दफ्तर. CBI उनसे नई शराब नीति के मामले में पूछताछ करेगी (Manish Sisodia CBI Liquor Scam). और CBI के यहां जाने के पहले सिसोदिया ने किए धड़ाधड़ ट्वीट. कहा कि मकसद उन्हें गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है. 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सिसोदिया ने 17 अक्टूबर को ट्वीट किया,

“मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है. मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं. इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है.”

एक और ट्वीट में लिखा

“जब-जब मैं गुजरात गया, मैंने गुजरात के लोगों को यही कहा कि हम गुजरात में भी आपके बच्चों के लिए दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनायेंगे. लोग बहुत खुश हैं. लेकिन ये लोग नहीं चाहते कि गुजरात में भी अच्छे स्कूल बनें, गुजरात के लोग भी पढ़ें और तरक्की करें.”

फिर अरविंद केजरीवाल का ट्वीट सामने आया. उन्होंने भी कमोबेश सिसोदिया की ही बात को दुहराया. कहा,

"मनीष के घर रेड में कुछ नहीं मिला, बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला. उन पर केस बिलकुल फ़र्ज़ी है. उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. उसे रोकने के लिए उन्हें गिरफ़्तार कर रहे हैं. पर चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं. गुजरात का हर व्यक्ति आज “आप” का प्रचार कर रहा है." 

इसके पहले भी एक ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया की तुलना की भगत सिंह से.

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली की शराब नीति में कथित गड़बड़ी की CBI जांच की सिफारिश की थी. ये पॉलिसी पिछले साल नवंबर में लागू की गई थी. इसी सिलसिले में CBI ने मनीष सिसोदिया को समन भेजा था. जिसके संबंध में आज है पूछताछ. 

मामले में CBI इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू, गुरुग्राम में बिग रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी हैं. आबकारी नीति मामले में अब तक करीब 10 आरोपियों के बयान दर्ज किए गए हैं.

देखें वीडियो- दिल्ली शराब नीति घोटाले में CBI ने विजय नायर को घरा, AAP ने BJP पर क्या आरोप लगाए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement