The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Manish Sisodia arrested after ...

8 घंटे की पूछताछ के बाद अब मनीष सिसोदिया को ED ने अरेस्ट किया

CBI के बाद अब मनीष सिसोदिया ED के घेरे में

Advertisement
Manish Sisodia arrested after 8 hours of interrogation by ED in Tihar Jail
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो-आजतक)
pic
ज्योति जोशी
9 मार्च 2023 (Updated: 9 मार्च 2023, 20:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुरुवार, 9 मार्च को ED ने तिहाड़ जेल में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से 8 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान उनसे दिल्ली कथित शराब घोटाले से जुड़े लेन-देन को लेकर सवाल पूछे गए. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया (Manish Sisodia Arrested by ED). जानकारी के मुताबिक ईडी उनसे दो दिन से पूछताछ कर रही थी. एजेंसी ने पहले 7 मार्च को सिसोदिया से करीब 6 घंटे पूछताछ की. इसके बाद 9 मार्च को 2 घंटे सवाल-जवाब किए.

ईडी की गिरफ्तारी पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया-

मनीष को पहले CBI ने गिरफ़्तार किया. CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला. कल मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई होने वाली थी. कल मनीष सिसोदिया रिहा हो जाते. इसलिए आज ED ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया. इनका एक ही मक़सद है - मनीष को हर हालत में अंदर रखना, रोज नये फर्जी मामले बनाकर. जनता देख रही है. जनता जवाब देगी. 

बीजेपी ने भी अरविंद केजरीवाल को उनके ट्वीट पर जवाब दिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया-

कल मनीष छूट जाते? आप इसे पहले से कैसे जानते थे? इस स्टेटमेंट का क्या मतलब है? कृपया वही पुराना विक्टिम कार्ड खेलना बंद करें, जो आपने सत्येंद्र जैन के लिए खेला था. आपने कहा था कि ईडी के पास उन पर कार्रवाई करने का कोई आधार नहीं है. वो पिछले 9 महीनों से अदालत की वजह से जेल में हैं!

केसीआर के बेटी से होगी पूछताछ

CBI ने मनीष सिसोदिया को कथित शराब नीति घोटाले के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. इसके बाद वो 7 दिन तक सीबीआई हिरासत में रहे. फिर 6 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया. 

दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना सीएम केसीआर के बेटी के कविता का भी नाम सामने आया है. ED इस मामले में 11 मार्च को तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के कविता से पूछताछ करेगी.

वीडियो: मनीष सिसोदिया ने इस्तीफ़े की चिट्ठी में क्या लिखा? कपिल मिश्रा ने क्या आरोप लगाया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement