The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • manipur violence miscreants at...

मणिपुर में फिर हिंसा, कुकी गांव पर अटैक, भारी गोलीबारी में दो लोगों की मौत

मणिपुर के खोइरेंटक में काफी देर तक गोलियां चलीं, जवाब गांव वालों ने भी दिया

Advertisement
manipur violence miscreants attacked kuki village khoirentak two died during heavy firing
एक मृतक की पहचान 30 साल के जांगमिनलुन गंगटे के तौर पर हुई (फोटो- ट्विटर/PTI)
pic
ज्योति जोशी
30 अगस्त 2023 (Updated: 30 अगस्त 2023, 15:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर (Manipur) में दो समुदायों के बीच फिर हिंसा (Violence) की खबर सामने आई है. घटना चुराचांदपुर और बिष्णुपुर जिले के बॉर्डर पर पड़ने वाले खोइरेंटक गांव की है. 29 अगस्त की सुबह बदमाशों ने कुकी समुदाय (Kuki Village) के इस इलाके में हमला कर दिया. जवाब में गांव वालों की तरफ से भी भारी फायरिंग की गई. खबर है कि गोलीबारी के दौरान गांव के दो लोगों की मौत हो गई.

द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमला सुबह करीब साढ़े छह बजे हुआ. खबर है कि हिंसा रात तक चलती रही. एक डिफेंस सोर्स के मुताबिक, दिन में गोलीबारी की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों और सेना ने अभियान चलाया और हमले में शामिल एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर पुलिस ने बताया कि नारानसेना इलाके से सटे गांवों में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और सात लोग गोली या छर्रे लगने के चलते घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में तैनात जिला पुलिस, असम राइफल्स, सेना और केंद्रीय बलों ने स्थिति को कंट्रोल कर लिया है. एक मृतक की पहचान 30 साल के जंगमिनलुन गंगटे के तौर पर हुई है. मरने वाले दूसरे शख्स की पहचान अब तक नहीं हुई है.

चार आतंकवादी अरेस्ट

मणिपुर पुलिस ने मीडिया को बताया कि अलग-अलग अभियानों में अलग-अलग संगठनों के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किए गए. इन्हें इंफाल पूर्व और बिष्णुपुर के जिलों से पकड़ा गया है. पकड़े गए चारों उग्रवादियों में एक NSCN(IM) का, एक पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) और दो कंगलेइपाक कम्युनिस्ट पार्टी (KCP) से हैं. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर में जहां गोलियां और बम चल रहे, वहां पहुंच लल्लनटॉप ने क्या देखा?

रिपोर्ट के मुताबिक, 3 मई से लेकर अब तक मणिपुर हिंसा में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान 50 हजार से ज्यादा लोगों को घर छोड़ना पड़ा. 

वीडियो: मणिपुर ग्राउंड रिपोर्ट : हिंसा की वो कहानियां, जो कहीं सुनी नहीं गईं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement