The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • manipur police officer shot de...

मणिपुर में पुलिस अधिकारी की स्नाइपर किलिंग से हड़कंप, हत्यारे ने बहुत दूर से मारी गोली

मोरेह के ईस्टर्न शाइन स्कूल में एक प्रस्तावित हेलीपैड की साइट की निगरानी के लिए इलाके के सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर चिंगथम आनंद कुमार पहुंचे थे. तभी उनपर हमला कर दिया गया.

Advertisement
manipur police officer shot dead by sniper at moreh state government announces compensation
मणिपुर सरकार के सूत्रों के मुताबिक पुलिस अधिकारी के पेट में गोली लगी थी. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
31 अक्तूबर 2023 (Published: 23:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर में संदिग्ध उग्रवादियों ने एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी (Police officer shot dead in Manipur). घटना राज्य की म्यांमार सीमा से सटे इलाके की है. पुलिस अधिकारी पर उग्रवादियों ने उस वक्त हमला किया जब वो एक प्रस्तावित हेलीपैड की साइट की निगरानी करने पहुंचे थे.

एनडीटीवी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक घटना मणिपुर के तेंगनौपाल जिले के मोरेह इलाके की है. 30 अक्टूबर को मोरेह के ईस्टर्न शाइन स्कूल में एक प्रस्तावित हेलीपैड की साइट की निगरानी के लिए इलाके के सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर (SDPO) चिंगथम आनंद कुमार पहुंचे थे. तभी संदिग्ध उग्रवादियों ने उन पर हमला कर दिया. हमले में कुमार घायल हो गए. उन्हें तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान 31 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई. 

वहीं मणिपुर पुलिस के एक आईजीपी के तीन एस्कॉर्ट कर्मी भी टेंग्नौपाल जिले में गोली लगने से घायल हुए हैं. ये पुलिसकर्मी मोरेह की तरफ जा रहे थे. सभी को इलाज के लिए इंफाल ले जाया गया है.

मणिपुर सरकार के सूत्रों के मुताबिक SDPO चिंगथम आनंद कुमार के पेट में गोली लगी थी. घटना के बाद इलाके में वरिष्ठ पुलिस और अर्धसैनिक अधिकारियों के नेतृत्व में अतिरिक्त सुरक्षाबल पहुंच गए हैं. उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

स्नाइपर से मारी गई गोली!

एनडीटीवी से बात करते हुए मोरेह के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोली के घाव से अंदाजा लगाया जा सकता है कि गोली काफी दूर से चलाई गई है. उन्होंने बताया कि गोली किसी बड़े कैलिबर वाली बंदूक या किसी स्नाइपर राइफल से मारी गई थी. अधिकारी के मुताबिक पुलिस तुरंत जवाबी कार्रवाई कर पाने में नाकाम रही, क्योंकि जिस दिशा से गोली चलाई गई थी वहां नागरिक इमारतें हैं.

पुलिस अधिकारी की मौत को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोशल मीडिया वेबसाइट X पर लिखा,

“पुलिस अधिकारी की हत्या से बहुत दुखी हूं. लोगों की सेवा और सुरक्षा के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा. अपराधियों को जल्द पकड़ा जाएगा और न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.” 

मणिपुर सरकार ने पुलिस अधिकारी के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने की बात कही है. साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन भी दिया है. 

(ये भी पढ़ें: 'मणिपुर में लुटे हथियार इनके हाथ लगे तो मुश्किल हो जाएगी'- असम रायफल्स के DG ने जताया डर

वीडियो: मणिपुर में एक्टिविस्ट लोइटोंगबाम के घर तोड़फोड़ के मामले में UN ह्यूमन राइट्स ने सरकार से क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement