The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • manipur bishnupur firing viole...

मणिपुर: गोलीबारी की ताजा घटना के बाद फिर बढ़ा तनाव, खेत में काम करने गए चार किसान लापता

लापता लोगों की पहचान 45 साल के ओइनाम रोमेन, 56 साल के अहनथेम दारा, 53 साल के थौदाम इबोम्चा और 27 साल के थौदाम आनंद के तौर पर की गई है. खबर है कि चारों ही मैतेई समुदाय से हैं.

Advertisement
manipur bishnupur firing violence four men missing since incident reports
पिछले साल मई से मणिपुर में जातीय हिंसा की घटनाएं (फाइल फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
11 जनवरी 2024 (Published: 08:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में गोलीबारी की घटना सामने आई है (Manipur Bishnupur Firing Violence). फायरिंग 10 जनवरी को बिष्णुपुर जिले के कुंबी और थौबल जिले के वांगू के बीच हुई. जानकारी है कि गोलीबारी के बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी. खबर आई है कि वहां से चार लोग लापता भी हो गए हैं. वो लोग अदरक की कटाई करने खेत गए हुए थे. उसके बाद से उनका कोई पता नहीं है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, लापता लोगों की पहचान 45 साल के ओइनाम रोमेन, 56 साल के अहनथेम दारा, 53 साल के थौदाम इबोम्चा और 27 साल के थौदाम आनंद के तौर पर की गई है. खबर है कि चारों ही मैतेई समुदाय से हैं. कुंभी पुलिस स्टेशन में चारों लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है.

चुराचांदपुर जिले में भी झड़प

इंडिया टुडे नॉर्थ ईस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, चुराचांदपुर जिले के बाहरी इलाके में हाओतक फेलेन गांव में हिंसा की एक और घटना सामने आई है. खबर है कि कुकी गांव के वॉलंटियर्स और मैतेई संगठन अरामबाई टेंगोल और समेत घाटी के विद्रोही समूहों की सेना के बीच गोलीबारी हुई. इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई. गोलीबारी 10 जनवरी को दोपहर ढाई बजे के आसपास हुई. आरोप है कि अरामबाई और उसके समर्थकों ने गांव के जंगल में लकड़ी की अवैध कटाई ती जिसके बाद गांव के वॉलंटियर्स ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए तेजी से कार्रवाई की. इसी दौरान हिंसा हुई.

ये भी पढ़ें- मणिपुर से ही स्टार्ट होगी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', कांग्रेस के 'मन' का काम हो गया है

इससे पहले 1 जनवरी को थौबल के लिलोंग इलाके में अज्ञात हथियारबंद बदमाशों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई थी. पुलिस के मुताबिक उस झड़प में चार लोगों की मौत हो गई. मणिपुर में पिछले साल मई से मैतेई और कुकी समुदायों के बीच रुक रुक कर झड़प और हिंसा हो रही है. अब तक वहां 180 लोगों की मौत हो चुकी है. 

वीडियो: मणिपुर हिंसा: 7 महीने पहले मारे गए 87 कुकी लोग, अब एक साथ दफनाए गए, 1 महीने का बच्चा भी शामिल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement