The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Manipur Assam Rifle jawan fire...

मणिपुर में असम राइफल्स के जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाई, फिर खुद को भी शूट कर लिया

Manipur Violence की खबरों के बीच Assam Rifles के एक जवान ने अपने छह साथियों को गोली मार दी. असम राइफल्स ने बयान जारी करके कहा है कि सूबे में जारी हिंसा से इस घटना का कोई वास्ता नहीं है.

Advertisement
Assam Rifle Soldier shot his colleagues
असम राइफ्ल के जवान ने अपने साथियों को गोली मार दी(फोटो: आजतक)
pic
आर्यन मिश्रा
24 जनवरी 2024 (Updated: 24 जनवरी 2024, 17:29 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर में असम राइफल के एक जवान पर अपने साथियों को गोली मारने का आरोप है. साथी जवानों को गोली मारने के बाद उसने खुद को भी शूट कर लिया. घटना में छह जवान घायल हुए हैं. मिलिट्री अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. मणिपुर हिंसा के बीच हुई इस घटना पर पुलिस ने साफ किया है कि इस घटना का मणिपुर हिंसा से कोई लेना देना नहीं है. घटना को लेकर जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक घटना मंगलवार 23 जनवरी की शाम साजिक ताम्पक इलाके की है. मणिपुर पुलिस द्वारा ट्वीट कर घटना की जानकारी दी गई है.

'असम राइफल के IG के PRO के सौजन्य से

मणिपुर के दक्षिण में स्थित इंडो-म्यांमार बॉर्डर  पर तैनात असम राइफल बटालियन के एक जवान द्वारा गोलीबारी की घटना सामने आई है.

असम राइफल के एक जवान ने अपने साथी जवानों पर गोलियां चलाई है. इसमें घटना में छह जवान घायल हुए हैं. उन्हें गोली मारने के बाद जवान ने खुद को भी शूट कर लिया. घायल हुए सभी जवानों को तुरंत मिलिट्री अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. घायलों की हालत अभी स्थिर है.

मणिपुर में चल रही जातीय हिंसा के बीच इस घटना को लेकर पूरी जानकारी देना जरूरी है. ताकि, इस घटना को मणिपुर हिंसा से जोड़कर न देखा जाए और किसी भी तरह की अफवाह या झूठी खबर ना फैले. घटना में घायल कोई भी जवान मणिपुर से नहीं है. मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

असम राइफल की बटालियन में  मणिपुर में तैनात जवान मणिपुर के अलग-अलग समुदायों से आते हैं. बटालियन के सभी जवान मणिपुर में चल रही हिंसा के बीच शांति बनाए रखने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. '

ये भी पढ़ें: जज ने हत्या के पांच आरोपियों को छोड़ दिया, फिर खुद को गोली मार ली

इससे पहले भी ऐसी घटना सामने आई थी. पिछले साल अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर के LOC के पास राजौरी थनमंडी में एक आर्मी मेजर ने अपने साथियों पर गोली चला दी थी. इस घटना में कई जवान घायल हुए थे. मामला आर्मी की 48 राष्ट्रिय राइफल की यूनिट से जुड़ा हुआ था. घटना के बाद मेजर को हिरासत में ले लिया गया था.

वीडियो: रखवाले: 'मणिपुर के बलिदान को समर्पित' वॉरशिप INS इंफाल कितना ताकतवर है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement