The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • manipur 3 policemen injured re...

मणिपुर: 'स्नाइपर किलिंग' के बाद भेजी गई पुलिस टीम पर हमला, तीन कमांडो घायल

मणिपुर के मोरेह इलाके में SDPO चिंगथम आनंद कुमार की हत्या के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल के तौर पर एक टीम भेजी गई. हथियारबंद उग्रवादियों ने 2 अलग-अलग जगहों पर इस टीम पर हमला किया. हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

Advertisement
Manipur Police's SDPO Chingtham Anand Kumar shot dead by sniper in Moreh.
मणिपुर के मोरेह में एक प्रस्तावित हेलीपैड साइट की निगरानी के लिए पहुंचे थे SDPO चिंगथम आनंद कुमार. (फोटो क्रेडिट- PTI)
pic
प्रज्ञा
1 नवंबर 2023 (Published: 08:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर (Manipur Violence) में 31 अक्टूबर की रात हथियारबंद लोगों ने घात लगाकर पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम पर हमला किया. ये टीम सब-डिविजनल पुलिस अधिकारी (SDPO) चिंगथम आनंद कुमार की हत्या के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल के तौर पर मोरेह भेजी गई थी. हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, अतिरिक्त सुरक्षाबल बल के तौर पर भेजी गई पुलिस टीम के ऊपर दो अलग-अलग जगहों पर हमला हुआ. घात लगाकर बैठे हथियारबंद लोगों ने भारत-म्यांमार राष्ट्रीय राजमार्ग पर ये हमले किए. पहला हमला बोंगयांग गांव में हुआ. पुलिस टीम ने यहां कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की. वे मोरेह की तरफ बढ़ते रहे. इसके बाद दूसरा हमला सिनम गांव में हुआ. यहां पुलिस और हमलावरों के बीच गोलीबारी हुई.

हमले में तीन कमांडो घायल हुए. हेड कॉन्स्टेबल एस थुइखावांग, कॉन्स्टेबल एस. शेखरजीत और एल बंगकिम सिंह को गोली लगी. उन्हें तुरंत एयरलिफ्ट कर राज मेडिसिटी अस्पताल ले जाया गया. थुइखावांग को हाथ में गोली लगी और पेट में चोट आई. वहीं, शेखरजीत और बंगकिम के पैरों में गोलियां लगी.

ये भी पढ़ें- 'मणिपुर में लुटे हथियार इनके हाथ लगे तो मुश्किल हो जाएगी'

SDPO आनंद कुमार के पेट में लगी थी गोली

इससे पहले तेंगनौपाल जिले के मोरेह इलाके में SDPO चिंगथम आनंद कुमार पर भी हमला हुआ था. वे 30 अक्टूबर को मोरेह के ईस्टर्न शाइन स्कूल में एक प्रस्तावित हेलीपैड साइट की निगरानी के लिए पहुंचे थे. यहां उग्रवादियों ने उन पर हमला किया, जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 31 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई.

SDPO आनंद कुमार के पेट में गोली लगी थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घाव से अंदाजा लगाया जा सकता है कि गोली काफी दूर से चलाई गई थी. गोली किसी बड़ी कैलिबर वाली बंदूक या किसी स्नाइपर राइफल से मारी गई थी. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा,

"31 अक्टूबर की सुबह SDPO चिंगथम आनंद कुमार की निर्मम हत्या से बहुत दुखी हूं. लोगों की सेवा और सुरक्षा के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा. साथ ही अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी."

मणिपुर सरकार ने पुलिस अधिकारी के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की बात कही है. साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन भी दिया है.

ये भी पढ़ें- मणिपुर में पुलिस अधिकारी की स्नाइपर किलिंग से हड़कंप

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: इज़रायल-हमास युद्ध के बीच मणिपुर में आया खौफनाक ऑर्डर!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement