The Lallantop
Advertisement

ज़िंदा बंदे ने ऐड डाला, 'मेरा डेथ सर्टिफिकेट मिले तो लौटा देना'

ज़िंदा बंदे ने अपना डेथ सर्टिफिकेट खोजने के लिए ऐड दिया है.

Advertisement
Viral Death Certificate
जिंदा व्यक्ति का डेथ सर्टिफिकेट खोया!
23 सितंबर 2022 (Updated: 23 सितंबर 2022, 19:35 IST)
Updated: 23 सितंबर 2022 19:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अखबार में कई कॉलम और पेज होते हैं. क्लासीफाइड, एडिटोरियल, स्पोर्ट्स, बिजनेस. कई तरह के. ऐसा ही एक होता है खोया-पाया, बोले तो लॉस्ट एंड फाउंड. इसमें कोई शख्स अपना खोया सामान ढूंढता है तो कोई मिला हुआ सामान लौटाता है. अब एक शख्स की ऐसी चीज खोई है कि चर्चा सोशल मीडिया (Social Media) पर हो रही है. इसी से जुड़ा एक विज्ञापन (Viral Ad) काफी वायरल है. इस ऐड में बंदे ने लिखा है कि उसका डेथ सर्टिफिकेट खो गया है. ना...ना तो हमने गलत लिखा है और ना ही कोई टाइपो हुआ है. सच में बंदे ने अखबार में ऐड दिया है कि उसका मृत्यु प्रमाणपत्र खो गया है.

ज़िंदा बंदे ने ऐड देकर कहा है कि उसका डेथ सर्टिफिकेट खो गया है. फोटो असम से सामने आई. असम के होजाई जिले स्थित लामडिंग के सिमुलताला के रहने वाले रंजीत कुमार चक्रवर्ती ने ये ऐड दिया है. इसकी तस्वीर चल रही है. तस्वीर चल रही है तो ऑब्वियस है कि शेयर भी किसी ना किसी सिविल सर्वेंट ने की होगी. वायरल कंटेंट शेयर करने के मामले में सिविल सर्वेंट्स ने न्यूज एजेंसियों को भी पीछे छोड़ दिया है. कुछ सिविल सर्वेंट्स का आलम तो ऐसा है कि किसी बिल्डिंग में आग लग जाए तो वे बुझाने के बजाय फोटो खींचकर ये लिख सकते हैं कि हो कहीं भी आग लेकिन आग जलनी चाहिए.'  
 

इस बार की फोटो शेयर की आईपीएस रुपीन शर्मा ने. साथ में लिखा कि ये केवल इंडिया में ही होता है.' जो फोटो शेयर किया है. उसमें लिखा है, 'मेरा मृत्यु प्रमाण पत्र लामडिंग बाजार में 7 सितंबर 2022 को सुबह 10 बजे के करीब खो गया है.'  अब इस पर लोग मौज ले रहे हैं. 

वैसे हो ये भी सकता है कि उसके किसी घरवाले का डेथ सर्टिफिकेट खोया हो और ऐड में कुछ मिस-अंडरस्टैंडिंग हो गई हो. वैसे भी जिस जमाने में आदमी की आत्मा, जमीर और ईमान मर सकता है तो फिर ये भी हो सकता है. या हो सकता है, किसी ने प्रैंक किया हो या बहुत हुआ तो हो सकता है कि किसी ने अखबार की लापरवाही दिखाने के लिए खेल किया हो. होने को तो क्या नहीं हो सकता. ऐसे भी कई चीजें हैं जो केवल भारत में ही हो सकती हैं. आईएएस ग्राउंड पर लाइव काम करने की बजाय सोशल मीडिया पर मिले लाइक से काम चला रहे हैं. बाकी आप भी खबर पढ़िए, मौज लीजिए और बने रहिए द लल्लनटॉप के साथ.

देखें वीडियो- राजू श्रीवास्तव के वो मोमेंट्स जो मीम बनकर वायरल हुए!

thumbnail

Advertisement

Advertisement