The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Man Killed Father Mother Grand...

मम्मी, पापा, दादी को मार डाला, 'अनुकंपा की नौकरी' के लिए लड़के ने जो किया, वो नहीं सुना होगा!

घर में शव जला पुलिस के पास गया. फिर छोटे भाई ने...

Advertisement
Man Killed Father Mother Grandmother For Compensation Job Burnt Bodies
शख्स ने माता-पिता और दादी की 'हत्या' की. (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
19 मई 2023 (Updated: 19 मई 2023, 12:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक परिवार के तीन लोगों की हत्या (Chhattisgarh Murder) का मामला सामने आया है. हत्या का आरोप परिवार के ही एक शख्स पर है. शख्स ने कथित तौर पर अपने माता-पिता और दादी का मर्डर किया फिर उनके शव जला दिए. आरोपी का नाम उदित भोई (Udit Bhoi) है. उम्र 24 साल. आरोप है कि उसने पैसे और अनुकंपा पर मिलने वाली नौकरी के लालच में तीनों की हत्या की है. मृतकों में शिक्षक प्रभात भोई, उनकी पत्नी सुलोचना भोई और मां झरना भोई शामिल हैं.

आजतक से जुड़े अरविंद यादव की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला जिले में सिघोड़ा थाना क्षेत्र के पुटका गांव का है. यहां प्रभात भोई अपनी मां, पत्नी और बेटे के साथ रहते थे. उनका एक और छोटा बेटा है जो रायपुर मे MBBS की पढ़ाई कर रहा है. पुलिस के मुताबिक, उदित हमेशा पैसों के लिए आए दिन माता-पिता से झगड़ता था.

हॉकी स्टिक से सिर पर हमला किया!

महासमुंद के पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह छवाई ने बताया कि बीती 7 मई को भी परिवार में पैसों को लेकर फिर लड़ाई हुई. उसी दिन आरोपी ने कथित तौर पर हत्या का प्लान बनाया. आरोप है कि रात करीब 2 बजे उसने हॉकी स्टिक से हमला कर तीनों हत्या कर दी. आरोपी ने कथित तौर पर तीनों के शव बाथरूम मे रखे और अगले दिन घर के पीछे बाड़ी में लकड़ी और सेनेटाइजर के साथ जला दिए. पुलिस के मुताबिक, उदित ने तीन दिन तक सैनिटाइजर डालकर धीर-धीरे शव जलाए.

आरोपी के माता-पिता और दादी (फोटो-आजतक)
थाने में लिखाई रिपोर्ट!

रिपोर्ट के मुताबिक, 12 मई को आरोपी उदित सिंघोड़ा थाना पहुंचा. उसने वहां माता-पिता और दादी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. छोटा भाई अमित भी गांव लौट आया. जब अमित घर पहुंचा तो दरवाजे पर ताला लगा हुआ था. अमित बाउंड्री से कूदकर घर में गया तो देखा कि बाड़ी में मानव हड्डियां और घर में खून के निशान हैं. छोटे भाई ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी.

धर्मेन्द्र सिंह छवाई ने बताया, 

गांव के लोगों ने बताया कि उन्होंने उदित के घर से धुआं उठते देखा था. आरोपी लोगों से अनुकंपा नियुक्ति के बारे में भी जानकारी ले रहा था. 

खबर है कि आरोपी ने अपने पिता के फोन से बाकी रिश्तेदारों को उनके सही सलामत होने के मैसेज भी भेजे. पुलिस ने मृतक पिता के फोन को ट्रेस किया और उदित तक पहुंच गई. उदित का घर बस्ती से कुछ दूरी पर है. इसी वजह से घटना के बारे में किसी को पता नहीं चला. पूछताछ के दौरान आरोपी ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन बाद में अपना जुर्म कुबूल कर लिया. उसके खिलाफ हत्या से जुड़ी IPC की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज की गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.
 

वीडियो: छत्तीसगढ़ में जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर कपड़े उतरवाकर फोटो वीडियो बनाता था पटवारी..

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement