The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • man hid one kilo gold in rectu...

प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर लाया, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया, सर्जरी में पूरे 1Kg गोल्ड निकला

एक्स-रे स्कैन में दिखा शरीर में कैप्सूल के शेप का कोई मेटल है. इसके बाद अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. तब खुला राज, लेकिन इतना सोना उसने प्राइवेट पार्ट में छिपाया कैसे?

Advertisement
man hid one kilo gold in rectum caught at airport doctors removed through surgery jaipur abu dhabi
प्राइवेट पार्ट से निकले सोने के टुकड़े (फोटो- आजतक)
pic
शरत कुमार
font-size
Small
Medium
Large
27 अक्तूबर 2024 (Updated: 27 अक्तूबर 2024, 14:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर शख्स एक किलो सोने की स्मगलिंग करता पकड़ा गया है (Man hid gold in rectum). आरोपी अबूधाबी से आया था. जानकारी मिली है कि उसने किलो भर सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था. फ्लाइट के लैंड करने के बाद कस्टम के अधिकारियों ने उसे रोका. एक्स-रे स्कैन में साफ हो गया कि उसके शरीर में सोने के कैप्सूल छिपे थे जिन्हें निकालने के लिए सर्जरी करानी पड़ी.

आजतक से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी की पहचान महेंद्र खान को तौर पर हुई है. वो राजस्थान में ब्यावर जिले में सरगांव इलाके का रहने वाला था. महेंद्र एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट लेकर अबूधाबी से जयपुर पहुंचा था. खबर है कि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को सूचना मिली थी कि महेंद्र अपने साथ सोना छिपाकर ला रहा है. इसी आधार पर उसे रोका गया.

एक्स-रे स्कैन में दिखा कि महेंद्र के शरीर में कैप्सूल के शेप का मेटल है. इसके बाद अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. तब आरोपी ने बताया कि उसने स्थानीय पैरामेडिकल की मदद से सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाया था. एयरपोर्ट पर जांच से बचने के लिए उसने ऐसा किया था.

फिर उसे एयरपोर्ट के पास जयपुरिया अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महेंद्र के रेक्टम से सोने के टुकड़े निकाले. वजन किया तो वो सोना एक किलो का निकला जिसकी कीमत लगभग 90 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया है. फिलहाल वो अस्पताल में भर्ती है.

ये भी पढ़ें- सोने की तस्करी में एयर हॉस्टेस अरेस्ट, प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर ले जाने के आरोप

कुछ महीने पहले ऐसा ही मामला केरल से सामने आया था. एयर इंडिया के लिए काम करने वाली एक एयर हॉस्टेस को सोना स्मगल करने के आरोप में अरेस्ट किया गया था. वो कथित तौर पर सोना अपने प्राइवेट में छिपाकर मिडिल ईस्ट से लाने की कोशिश कर रही थी. 31 मई को राजस्व खुफिया निदेशालय DRI ने महिला को केरल के कन्नूर एयरपोर्ट से अरेस्ट किया था.

वीडियो: सोने की तस्करी में एयर हॉस्टेस अरेस्ट, प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर ले जाने के आरोप

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement