The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Maihar 9 killed 20 injured as ...

मैहर में हुए बस और ट्रक की भिड़ंत में मरने वालों की संख्या नौ हुई, 20 यात्री घायल

Maihar Road Accident : घटना नेशनल हाईवे 30 की है. शुरुआती जांच से पता चलता है कि बस चालक लापरवाही से गाड़ी चला रहा था. वहीं, ट्रक ड्राइवर ने बिना इंडिकेटर चालू किए ही वाहन को पार्क कर दिया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और मध्य प्रदेश के सीएम Mohan Yadav ने घटना पर दुख जताया है.

Advertisement
Maihar Road Accident
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस. (फ़ोटो - आजतक)
pic
हरीश
30 सितंबर 2024 (Updated: 30 सितंबर 2024, 12:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के मैहर ज़िले में एक यात्री बस ट्रक से टकरा गई (Maihar bus crashes into parked truck). इस हादसे में एक चार साल के बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 अन्य घायल हो गए. बताया गया कि घटना नेशनल हाईवे नंबर 30 की है. बस में 45 यात्री सवार थे. पुलिस ने बताया कि मृतक पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के जौनपुर और प्रतापगढ़ जिलों के रहने वाले थे. मामले में फरार चल रहे ट्रक ड्राइवर और घायल बस ड्राइवर के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि बस प्रयागराज से नागपुर जा रही थी. तभी बस सड़क किनारे एक ढाबे के पास खड़े ट्रक से जा टकराई. पुलिस को शक है कि दुर्घटना तब हुई, जब बस ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक को नहीं देख पाया. दरअसल, ट्रक की पार्किंग लाइटें बंद थीं. इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़, घायलों को पहले मैहर और अमरपाटन के अस्पतालों में ले जाया गया. बाद में उनमें से आठ को सतना ज़िला अस्पताल में ट्रांसफ़र कर दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, घटना 28 सितंबर की देर रात की है. पुलिस ने बताया कि JCB मशीनों और गैस कटर का इस्तेमाल करते हुए बचाव अभियान चलाया गया. मैहर के SP सुधीर अग्रवाल ने कहा,

बस की गति बहुत तेज थी, इसलिए टक्कर बहुत गंभीर थी. बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. दोनों वाहनों के ड्राइवरों के ख़िलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. शुरुआती जांच से पता चलता है कि बस चालक लापरवाही से गाड़ी चला रहा था. वहीं, ट्रक ड्राइवर ने बिना इंडिकेटर चालू किए ही वाहन को पार्क कर दिया था.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर में बड़ा बस हादसा, चुनाव ड्यूटी में जा रहे 4 BSF जवानों की मौत

आजतक की एक ख़बर के मुताबिक़, मृतकों की पहचान हो गई है. सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे. 6 जौनपुर के और 3 प्रतापगढ़ के. मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने घटना पर दुख जताया है. साथ ही, उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के लिए उचित चिकित्सा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि मृतकों के परिवार वालों को शासन की तरफ़ से आर्थिक सहायता दी जायेगी.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. साथ ही, उन्होंने मध्य प्रदेश प्रशासन से संपर्क स्थापित करने और पीड़ितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बस में सवार 45 यात्रियों में अधिकांश उत्तर प्रदेश के जौनपुर, प्रतापगढ़ और प्रयागराज के थे. जबकि कुछ नागपुर के भी थे.

वीडियो: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बड़ा सड़क हादसा, 12 की मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement