The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Maharashtra MLA Devendra Bhuya...

"लड़कियों की तीन कैटेगरी...", महाराष्ट्र के विधायक का ये बयान परेशान करने वाला

विधायक देवेंद्र भुयार एक अक्टूबर को अपने निर्वाचन क्षेत्र के वरुद तहसील में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने महिलाओं की 'तीन कैटेगरी' तय कर दीं.

Advertisement
maharashtra deputy cm ajit pawar faction mla devendra bhuyar given a controversial statement regarding women
विधायक देवेंद्र भुयार ने महिलाओं पर विवादित बयान दिया है. (तस्वीर-सोशल मीडिया)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
2 अक्तूबर 2024 (Published: 20:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के एक विधायक का वीडियो वायरल है. नाम है देवेंद्र भुयार. निर्दलीय हैं और अजित पवार गुट को समर्थन देते हैं. देवेंद्र भुयार ने महिलाओं पर बयान दिया है. इससे पता चलता है कि उन्होंने महिलाओं की 'तीन कैटेगरी' बना रखी हैं. वीडियो में वो इन्हीं ‘कैटेगरी’ के बारे में बात कर रहे हैं. बता रहे हैं कि किस ‘कैटेगरी’ की लड़की किस बैकग्राउंड के लड़के से शादी करती है. विधायक देवेंद्र भुयार का मानना है कि किसान के लड़के को ‘निम्न स्तर’ की दुल्हन ही मिलती है, क्योंकि सुंदर दिखने वाली लड़कियां ऐसे लड़कों से शादी करती हैं जिनके पास अच्छी नौकरी होती है. 

'किसान के बेटे को नहीं मिलती सुंदर लड़की'

इंडिया टुडे से जुड़े धनंजय साबले की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक देवेंद्र भुयार एक अक्टूबर को अपने निर्वाचन क्षेत्र के वरुद तहसील में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा,

"अगर लड़की खूबसूरत है तो वो मेरे या आपके जैसे शख्स को (पति के रूप में) पसंद नहीं करेगी. वो किसी नौकरी वाले लड़के को चुनेगी... दूसरी कैटेगरी की लड़कियां, जो दिखने में कुछ कम सुंदर होती हैं, वे किसी किराने की दुकान या पान की दुकान चलाने वाले को पसंद करेंगी... और तीसरी कैटेगरी की लड़की, जो बिल्कुल निम्न स्तर से आती हैं, किसी किसान के बेटे से शादी करना चाहेगी.”

रिपोर्ट के मुताबिक मराठी में बोलते हुए विधायक देवेंद्र भुयार ने आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया, जैसे 'काली कलूटी', 'बंदर का बच्चा'. 

उनके इस बयान पर हंगामा लाजमी था. कांग्रेस ने इस पर डिप्टी सीएम अजित पवार और राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार को घेरा है. अमरावती से कांग्रेस विधायक यशोमती ठाकुर ने देवेंद्र के बयान पर आश्चर्य जताया है. उन्होंने कहा,

“एक तरफ अजित दादा और राज्य सरकार लाडली बहन योजना चला रहे हैं, महिलाओं के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करके वोटों की राजनीति कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर उनके ही विधायक महिलाओं को 1, 2, 3 ऐसी कैटेगरी बता रहे हैं.”

ये भी पढ़ें- "PM मोदी का फोन आया, लेकिन मैंने बात नहीं की"- विनेश का बड़ा दावा, वजह क्या बताई?

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जिस तरह से देवेंद्र भुयार महिलाओं का विभाजन कर रहे हैं, वो सरासर महिलाओं का अपमान है. यशोमती ठाकुर ने कहा कि महिला एक जननी है, जो अपने परिवार का आधार स्तंभ होती है. उन्होंने अजित पवार से मांग करते हुए कहा कि उनको देवेंद्र भुयार की ‘जुबान पर लगाम’ लगाना जरूरी है. ठाकुर ने कहा कि इस बयान से ये सामने आया है कि महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता क्या है. ये भी बोलीं कि जनता और समाज उन्हें माफ नहीं करेंगे.

खबर लिखे जाने तक विधायक देवेंद्र भुयार ने इस मामले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया था.

वीडियो: 'लाडली बहन' योजना की तर्ज पर महाराष्ट्र में 'लाडला भाई' योजना का एलान

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement