The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Maharashtra cm eknath shinde b...

'हमारे वोटर्स छुट्टी पर चले गए, उन्हें लगा 400 तो जीतेंगे ही' महाराष्ट्र में NDA की हार पर CM शिंदे बोले

Maharashtra के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हमारे वफादार वोटर्स छुट्टी पर चले गए. जबकि विपक्षी वोटर्स ने पूरी लगन के साथ अपने वोट का प्रयोग किया. और क्या-क्या बोले शिंदे?

Advertisement
Eknath Shinde Devendra Fadnavis Maharashtra loksabha election defeat
एकनाथ शिंदे ने हार के लिए वफादार वोटर्स को जिम्मेदार बताया है. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
7 जुलाई 2024 (Published: 14:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोकसभा चुनावों में राज्य में NDA को मिली हार के लिए वफादार वोटर्स को जिम्मेदार बताया है. शिंदे ने कहा कि हमारे वोटर्स को लगा कि NDA गठबंधन आराम से 400 सीटें जीत जाएगा. इसलिए वे वोट देने के बजाए छुट्टियां मनाने चले गए.

मुंबई में NDA गठबंधन की संयुक्त रैली में बोलते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, 

हमारे कुछ वोटर्स यह मानकर वोटिंग के दौरान छुट्टियों पर चले गए कि NDA आम चुनाव में आसानी से 400 से अधिक सीट जीत लेगा. यह हार हमें बताती है कि भविष्य में अधिक रणनीतिक दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता होगी. लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष ने हमारे अतिआत्मविश्वास का फायदा उठाया.

इस दौरान शिंदे ने दावा किया कि विपक्षी वोटर्स ने लगन से अपने वोटिंग का प्रयोग किया और लगभग 80 प्रतिशत वोट पोल किया. उन्होंने कहा,  

अगर हमारे मतदाता पोलिंग सेंटर पर आए होते तो हम आसानी से 40 सीटें जीत सकते थे. लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका झेलने के बाद हम ढीला पड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते. 

इस रैली में कांग्रेस की आलोचना करते हुए शिंदे ने कहा कि उनके शासनकाल में बोफोर्स और कोयला जैसे घोटाले हुए. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 सालों का शासन बेदाग रहा है. उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं हैं.

ये भी पढ़ें - लिफ्ट में टकरा गए उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस, अब 'ना ना करते प्यार तुम ही से कर बैठे' की चर्चा है

BJP नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री शिंदे के दावों का समर्थन करते हुए कहा कि NDA नेताओं ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे झूठे नैरेटिव पर अच्छे से ध्यान नहीं दिया और उसको काउंटर करने का प्रयास नहीं किया. देवेंद्र फडणवीस के मुताबिक, MVA को NDA की तुलना में सिर्फ कुछ लाख अधिक वोट मिले, लेकिन उन्होंने लगभग 30 सीटें जीतीं. वे मीडिया के सामने हर दिन झूठ बोलते थे. और हमने सोचा कि इसका हमारे वोटर्स पर कोई प्रभाव नहीं होगा. लेकिन वास्तव में इसका प्रभाव पड़ा. और हम इसका प्रभावी ढंग से मुकाबला नहीं कर सके.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन केवल 17 सीटें ही जीत सका. जबकि कांग्रेस, NCP(शरद पवार) और शिवसेना (UBT) वाले MVA गठबंधन को 30 सीटें मिली.

वीडियो: एकनाथ शिंदे अयोध्या पहुंचे तो अडानी और शरद पवार पर बात की, शिवसेना और हिंदुत्व पर ये बोले

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement