The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Madhya Pradesh Shajapur Violen...

MP के शाजापुर में भारी बवाल, दो गुटों में फायरिंग-पथराव, एक की मौत, कई घायल

Madhya Pradesh Violence: पुलिस ने बताया है कि बाहर से भी फोर्स बुलाया गया है. SP यशपाल राजपूत ने कहा कि अब तक विवाद के कारण का पता नहीं चला है, लेकिन कोई पुराना विवाद बताया जा रहा है.

Advertisement
MP Shajapur
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने फोन पर घटना की जानकारी ली है. (तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
मनोज पुरोहित
font-size
Small
Medium
Large
26 सितंबर 2024 (Published: 12:31 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर (Shajapur Violence) में 2 पक्षों के बीच हुए विवाद में 1 युवक की मौत हो गई है. वहीं 7 लोग घायल हैं. घटना जिले के मक्सी इलाके की है. पुलिस का कहना है कि किसी पुराने विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. मामला पथराव और गोलीबारी तक पहुंच गया. फायरिंग के कारण कई युवक घायल हो गए. एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके में बवाल की स्थिति बन गई थी. भीड़ लग गई थी. इसके कारण इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. शाजापुर SP यशपाल राजपूत ने बताया है कि इलाके में शांति बहाल हो गई है. उन्होंने कहा है कि बाहर से भी फोर्स बुलाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि अब तक विवाद के कारण का पता नहीं चला है, लेकिन कोई पुराना विवाद बताया जा रहा है. साथ ही सोशल मीडिया पर भड़काउ मैसेज या पोस्ट पर भी नजर बनाकर रखी गई है.

पुलिस ने बताया है कि घायलों को इलाज के लिए मक्सी से इंदौर रेफर किया गया है.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामला मक्सी के बल्डी मोहल्ले का है. स्थिति इतनी अनियंत्रित हो गई थी कि चार थानों की पुलिस को मौके पर आना पड़ा था. भीड़ को भगाने के लिए मक्सी पुलिस ने कई राउंड फायरिंग भी की. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन के IG और कमिश्नर से फोन पर इस घटना की जानकारी ली है.

क्या है पूरा मामला?

23 सितंबर की देर रात को बाल्डी मोहल्ले में कुछ युवकों के बीच मारपीट हो गई थी. इसके बाद नगर परिषद अध्यक्ष के प्रतिनिधि महेंद्र सिंह पटेल मौके पर पहुंचे. उनके साथ उनके कुछ कार्यकर्ता भी थे. तनाव का माहौल हो गया. दोनों पक्ष के लोग थाने पर पहुंचे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के रतलाम में सांप्रदायिक टकराव रोकने वाले एसपी का ट्रांसफर, बीजेपी नेताओं ने की थी कार्रवाई की मांग

इसके बाद 24 सितंबर को फिर से बवाल हुआ. आरोपी पक्ष के लोग शाजापुर में SP कार्यालय पहुंच गए. उन्होंने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया. इसके बाद 25 सितंबर को पथराव और गोलीबारी की घटना हुई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की नाम अमजद है. घटना में अरजान, जुनैद खान, इकबाल खान, अहूजर, अल्ताफ, अरबाज और रेहान घायल हुए हैं.

वीडियो: शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव के खिलाफ ही मोर्चा खोला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement