The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Madhya Pradesh Katni Poisonous...

कुएं में जहरीली गैस, 1 की मदद के लिए उतरे 3 लोग, चारों की मौत

Madhya Pradesh: ग्रामीणों को पहले लगा कि करंट लगने से 4 लोगों की मौत हुई है. फिर पता चला कि उन्होंने कुएं में उतरने से पहले ही बिजली का कनेक्शन काट दिया था. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि कुएं के अंदर मिथेन गैस का रिसाव हो रहा है.

Advertisement
Madhya Pradesh Katni
कुएं के अंदर जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
26 जुलाई 2024 (Published: 08:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी जिले के एक कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से चार लोगों की मौत हो गई है. जिला मुख्यालय से सटे गांव जुहली में एक व्यक्ति कुएं के अंदर मोटर लगाने उतरा था. और अंदर ही बेहोश हो गया. उसे बचाने तीन और लोग कुएं में उतर गए. और फिर चारों जहरीली गैस के शिकार हो गए.

इंडिया टुडे से जुड़े अमर ताम्रकार की रिपोर्ट के मुताबिक, रामकुमार दुबे के खेत में कुएं के अंदर बोरवेल खुदा हुआ है. 25 जुलाई की शाम को करीब 4 बजे सबमर्सिबल मोटर पंप लगाने के लिए पिंटू कुशवाहा इस कुएं में उतरे. कुएं के अंदर ही उनकी तबियत बिगड़ने लगी. कुएं के ऊपर से रामकुमार दुबे, निखिल दुबे और देवेंद्र कुशवाहा ने उन्हें देखा. पिंटू की बिगड़ती तबियत को देखकर तीनों ने उसकी मदद करने का फैसला लिया. लेकिन कुएं के अंदर इन तीनों की भी तबियत बिगड़ गई. और इन सबकी मौत हो गई. इसके बाद गांव में सनसनी फैल गई. और मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ लग गई.

इलाके में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में ट्रैक्टर के सहारे एनकेजे पुलिस के साथ SDM प्रदीप मिश्रा और क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल मौके पर पहुंचे. इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया. लेकिन गैस का रिसाव होने और अंधेरा होने के कारण कुएं के अंदर से चारों का शव नहीं निकाला जा सका. इसके बाद उमरिया से NDRF की टीम को बुलाया गया.

ये भी पढ़ें: मैनहोल की सफाई करने उतरे तीन मजदूर, बाहर ही नहीं निकले, जहरीली गैस से मौत

ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार, रेस्क्यू टीम ने शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. संभावना जताई जा रही है कि कुएं के अंदर मिथेन गैस का रिसाव हो रहा है. हालांकि, पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है. लोगों ने पहले अंदाजा लगाया कि शायद करंट लगने के कारण चारों की मौत हुई है. लेकिन फिर पता चला कि रामकुमार दुबे, कुएं के अंदर उतरने से पहले ही बिजली का कनेक्शन काट चुके थे.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: IAS पूजा खेडकर मामले के बाद UPSC का बड़ा फैसला, बदलाव की तैयारी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement