The Lallantop
Advertisement

लखनऊ: विदेशी हथियारों और कुत्तों का पुराना शौकीन है तिहरे हत्याकांड का आरोपी लल्लन

70 साल के लल्लन ने शुक्रवार 2 फरवरी को मलिहाबाद में एक नाबालिग सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Advertisement
Lucknow triple  murder
आरोपी लल्लन (बाएं) और हत्याकांड की CCTV से ली गई तस्वीर (फोटोसोर्स- आजतक)
5 फ़रवरी 2024 (Updated: 5 फ़रवरी 2024, 13:11 IST)
Updated: 5 फ़रवरी 2024 13:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लखनऊ के पास मलिहाबाद इलाके में तिहरे हत्याकांड (malihabad triple murder case) को अंजाम देने वाला लल्लन खान उर्फ़ सिराज उर्फ़ गब्बर विदेशी कुत्ते पालने और विदेशी हथियार रखने का शौकीन था. 70 साल के लल्लन ने बीती 2 फरवरी, शुक्रवार को मलिहाबाद में जमीनी विवाद में 15 साल के एक नाबालिग सहित लड़के और दो अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आजतक से जुड़े संतोष कुमार की खबर के मुताबिक, पुलिस ने इस तिहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी लल्लन उर्फ़ सिराज के पास से एक डबल बैरल बंदूक बरामद की है. ये बंदूक चेकोस्लोवाकिया (अब चेक और स्लोवाकिया दो अलग-अलग  देश हैं) की है. इससे पहले, साल 1985 में लखनऊ पुलिस ने लल्लन को जब गिरफ्तार किया था तो उसके घर से एक माउजर भी बरामद हुई थी.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर संजीव जीवा की लखनऊ कोर्ट में हत्या, मुख्तार अंसारी का करीबी था

राइफल से हत्या की

लल्लन लखनऊ का पुराना हिस्ट्रीशीटर रहा है. बीते शुक्रवार को हुए तिहरे हत्याकांड के बाद पुलिस ने लल्लन और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया था.  घटना का CCTV फुटेज सामने आने के बाद लखनऊ पुलिस ने दावा किया था कि तीनों की हत्या 315 बोर की टेलिस्कोप की राइफल से हुई है. लेकिन जब लल्लन और उसके बेटे फराज को गिरफ्तार किया गया तो उनके पास से चेकोस्लोवाकिया मेड डबल बैरल बंदूक बरामद हुई. ये 8.60 बोर की राइफल है. विदेशी नस्ल के कुत्ते और कबूतर पालने के साथ-साथ लल्लन असलहों का भी शौकीन रहा है.

साल 1985 में भी लल्लन को लखनऊ के तत्कालीन कप्तान बृजलाल ने चौक इलाके से गिरफ्तार किया था. तब भी उसके पास से डेढ़ दर्जन असलाहे बरामद हुए थे, जिसमें एक माउजर शामिल थी.

18 मुकदमे होने के बावजूद लल्लन को लखनऊ जिला प्रशासन से दो शस्त्र लाइसेंस जारी किए गए थे. हालांकि जिला प्रशासन ने लल्लन की आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए लाइसेंस निरस्त कर दिए थे. इसके बाद लल्लन अपने लाइसेंस दोबारा हासिल करने के हाईकोर्ट तक चला गया. और हाई कोर्ट के निर्देश पर लल्लन को दोनों लाइसेंस वापस मिल गए. 
खबर के मुताबिक, अब एक बार फिर लल्लन के दोनों ही लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उसका पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है.

वीडियो: दिल्ली पुलिस में ACP के बेटे की हत्या, कर्ज ना चुका पाने पर दोस्तों ने ही मार दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement