The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • lucknow district judge alleged...

लखनऊ में किसने जज को सरेआम कॉलर पकड़ कार से निकाला, 'हत्या की कोशिश' की?

जज आशुतोष कुमार सिंह ने बताया, "अज्ञात शख्स ने मेरी गाड़ी को बाएं से टक्कर मारते हुए रोका. उसने मेरा कॉलर पकड़कर गंदी गंदी गालियां दी. गाड़ी से उतारकर जोर से मेरा गला दबाया."

Advertisement
lucknow district judge allegedly assaulted strangled in road rage incident attempt to murder case
जज आशुतोष कुमार सिंह (फोटो- allahabadhighcourt.in/Pexels)
pic
ज्योति जोशी
19 अक्तूबर 2023 (Published: 15:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लखनऊ के एक जिला न्यायाधीश (Lucknow Judge) ने एक शख्स के खिलाफ उनकी हत्या की कोशिश (Attempt To Murder) का केस दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि एक रोड रेज की घटना में उनके साथ मारपीट हुई और गला घोंटने की कोशिश की गई. घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गया. जज की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. खबर लिखे जाने तक आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित जज का नाम आशुतोष कुमार सिंह है. वो अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं. वो लखनऊ कोर्ट में पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश भी हैं.

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक घटना हजरतगंज के डालीबाग इलाके में जोपलिंग रोड की है. शिकायत में आशुतोष कुमार सिंह ने बताया है कि 17 अक्टूबर की शाम को वो घर से गाड़ी लेकर निकले थे. उन्होंने लिखा,

“मैं शाम करीब 7.40 बजे जॉपलिंग रोड से गुजर रहा था. तभी करीब 28 साल के एक अज्ञात शख्स ने मेरी गाड़ी को बाएं से टक्कर मारते हुए रोका. उसने मेरा कॉलर पकड़कर गंदी-गंदी गालियां दीं. गाड़ी से उतारकर जोर से मेरा गला दबाया और जान से मारने की कोशिश की. घटना के वक्त मेरी गाड़ी में कोर्ट से नियुक्त सहायक गौरव भी था जिसने किसी तरह मेरी जान बचाई. आरोपी गाली देते हुए मौके से फरार हो गया. जल्द से जल्द केस दर्ज कर दंडात्मक कार्रवाई करें.”

Image
फोटो- बार एंड बेंच

ये भी पढ़ें- पंक्चर लगाने वाला पहले ही प्रयास में बना जज, पुराने काम के बारे में अब क्या सोचते हैं अहद?

पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. उसके खिलाफ IPC की धारा 307 (हत्या की कोशिश) और अन्य संबंधित आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है. DCP सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि पुलिस आरोपियों का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

DCP सेंट्रल ने बताया कि गाड़ी का नंबर भी ट्रेस किया जा रहा है. मामले में जरूरी कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो: 'थप्पड़ खाएगा...', लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने कार उठाई, जज का बेटा दबंगई दिखाकर हड़काने पहुंच गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement