The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • lpg price cut by 100 rs announ...

LPG सिलेंडर के दाम में 100 रुपए की छूट, PM मोदी ने महिला दिवस पर की घोषणा

PM Narendra Modi ने कहा कि LPG Price के कम होने से पूरे परिवार का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. इससे पहले केंद्र सरकार ने PM Ujjawala Yojana पर 300 रुपए की सब्सिडी को जारी रखने की घोषणा की थी.

Advertisement
Narendra Modi Gas Price
LPG सिलेंडर पर 100 रुपए की छूट दी गई है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
8 मार्च 2024 (Updated: 8 मार्च 2024, 10:17 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (Women's day) के मौके पर 8 मार्च को केंद्र की मोदी सरकार ने LPG सिलेंडर (LPG Cylinder price) पर 100 रुपए की छूट देने का फैसला लिया है. लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि LPG सिलेंडर पर 100 रुपए की छूट एक बड़ा फैसला है. उन्होंने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर लिखा,

"आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने LPG सिलेंडर के दाम में 100 रुपए की छूट देने का फैसला किया है. इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा, विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा. रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना है. ये कदम महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए जीवन को आसान बनाने का प्रयास है."

ये भी पढ़ें: 'कश्मीर की झीलों में कमल...'- जम्मू-कश्मीर में PM मोदी की रैली, कौन सी योजनाएं लॉन्च कीं?

PM मोदी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से पूरे परिवार का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाओं के साथ लिखा,

"हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं. हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बना रही है. यह पिछले एक दशक में हमारी उपलब्धियों को दिखाता है."

इससे पहले 7 मार्च को केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए PM उज्जवला योजना पर 300 रुपए की सब्सिडी को जारी रखने की घोषणा की थी. अब PM उज्जवला योजना के तहत 31 मार्च 2025 तक सब्सिडी दी जाएगी.

सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. महंगाई भत्ते को बढ़ाकर अब 50 फीसदी कर दिया गया है. अब इसी हिसाब से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को महंगाई भत्ता और महंगाई राहत दिया जाएगा. 

वीडियो: पीएम मोदी ने अपने कश्मीरी दोस्त के साथ सेल्फी खिंचवाकर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement