The Lallantop
Advertisement

'Look between Q and R on your keyboard' ट्रेंड क्या है जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा?

ट्रेंड ये है कि आपको बटन के रूप में कीबोर्ड पर मौजूद किन्हीं दो अक्षरों के बीच देखने के लिए कहा जाएगा. और उन बटनों के बीच मौजूद बटनों में जो अक्षर होंगे उनसे कोई शब्द या शॉर्ट फॉर्म बन रहा होगा.

Advertisement
keyboard trend
कीबोर्ड के बीच में देखने वाला ट्रेंड क्या है? (फोटो: इंडिया टुडे)
24 अप्रैल 2024
Updated: 24 अप्रैल 2024 22:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंटरनेट की दुनिया में कुछ भी वायरल होता है. क्या ही उदाहरण दें और कितने दें. सीधे खबर पर ही आते हैं. 'look between E and Y on your keypad' वाले ट्रेंड ने हल्ला मचा रखा है. आप ‘E’ और ‘Y’ की जगह ‘X’ और ‘Y’ या कुछ और भी लिख सकते हैं. कीपैड या कीबोर्ड के दो बटनों के बीच में छिपी पहेली वाला ट्रेंड. शुरुआत में समझना थोड़ा सा मुश्किल है, लेकिन कई लोगों को मजेदार लग रहा है. 

क्या है 'look between E and Y on your keypad'?

ट्रेंड ये है कि आपको बटन के रूप में कीबोर्ड पर मौजूद किन्हीं दो अक्षरों के बीच देखने के लिए कहा जाएगा. और उन बटनों के बीच मौजूद बटनों में जो अक्षर होंगे उनसे कोई शब्द या शॉर्ट फॉर्म बन रहा होगा. जैसे H और L के बीच है J और K. इनसे बन सकता है जम्मू-कश्मीर, जो किसी संदर्भ में बताने को कहा जाए. इसी को लोग 'सर्कास्टिक' तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं.

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ये ट्रेंड भयंकर वायरल हुआ है. कुछ उदाहरण देख लेते हैं. पहले दिल्ली पुलिस की बात जो लिखती है, 'अगर आप गाड़ी चलाते हुए कीबोर्ड पर देखेंगे तो Q और R के बीच वाली चीज आपसे चालान पर मिलेगी.'

अब समझिए. कीबोर्ड पर Q और R के बीच क्या होता है, W और E. यहां पढ़ने वाले को इसका मतलब समझना है WE. मतलब दिल्ली पुलिस ये कहना चाह रही है कि ड्राइविंग करते हुए मोबाइल चलाने वालों को 'हम' (WE) देख रहे हैं.

जोमैटो ने भी पोस्ट किया. कंपनी ने लिखा,

'कौन सी चीज सारी परेशानियां सुलझा सकती है? कीबोर्ड पर R और Y के बीच देखें.'

जोमैटो ने T पर गौर करने को कहा जिससे होता है Tummy होता है. जोमैटो के एड्स में अक्सर टमी का जिक्र मिल जाता है.

टिंडर ने भी अपने X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा,

'जिन्हें भी डेट पर साथ जाना है उन्हें Y और O के बीच देखना चाहिए.'

ये भी पढ़ें: बूढ़ी दादी ने पति को अपने हाथों से खिलाया खाना, 1 करोड़ लोगों ने देखा आंखें नम करने वाला वीडियो!

ये ट्रेंड शुरु कहां से हुआ?

ट्रेंड की पीछे की कहानी शुरु होती है 11 मई, 2021 से. 4chan नाम की वेबसाइट पर एक पोस्ट किया गया. पोस्ट एक 'K-ON' नाम की एनीमे के कैरेक्टर Yui पर बेस्ड था. इस पोस्ट में लिखा था कि कैरेक्टर के नाम के लिए अपने कीबोर्ड में T और O के बीच में देखो. इसके बाद बीती 20 अप्रैल को इसी फॉर्मेट में X पर एक और पोस्ट किया गया जिसके बाद ये ट्रेंड चल पड़ा.

वीडियो: वायनाड के ऑटो वालों ने राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement